Breaking News

भारत में लॉन्च हुई नई महिंद्रा SUV Alturas G4 ,जानिए इसके टॉप फीचर्स और क्या है कीमत

महिंद्रा ने साल की दूसरी बड़ी लॉन्चिंग करते हुए Alturas G4 को भारतीय बाजार में उतार दिया है. कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 26.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है. Alturas G4 महिंद्रा की ओर से लेटेस्ट फ्लैगशिप SUV है. इसे XUV500 मॉडल के ऊपर जगह दी गई है. ये नई SUV दो वेरिएंट- 2WD AT और 4WD AT में उपलब्ध होगी. टॉप एंड वेरिएंट की कीमत 29.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है.
बाजार में इस नई SUV का मुकाबला Toyota Fortuner, Ford Endeavour, Skoda Kodiaq और Isuzu MU-X से रहेगा. महिंद्रा की Alturas G4 फोर्थ-जेनरेशन Ssangyong Rexton पर बेस्ड है. इस फ्लैगशिप SUV का डिजाइन काफी बोल्ड रखा गया है. नई SUV के फ्रंट लुक की बात करें तो यहां महिंद्रा का सिग्नेचर मिलेगा. साथ ही ग्रिल में वर्टिकल क्रोम के साथ बीच में लोगो भी दिखाई देगा. नई कार में LED DRL के साथ HID हेडलैम्प और कॉर्नरिंग लाइट्स के साथ LED फॉग लैम्प भी दिया गया है.
Alturas G4 का साइड प्रोफाइल काफी सिंपल रखा गया है. केवल यहां विंडो में क्रोम स्ट्रिप की सराउंडिंग दी गई है. इस SUV में ग्राहकों को 18-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स मिलेंगे. इस कार के इंटीरियर की बात करें तो यहां प्रीमियम लुक के लिए सॉफ्ट-टच मटेरियल्स का इस्तेमाल किया गया है. महिंद्रा Alturas G4 ढेरों फीचर्स और इक्विपमेंट्स दिए गए हैं. इस फ्लैगशिप SUV में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. साथ ही एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले का भी सपोर्ट मिलेगा. इस कार में मौजूद दूसरे फीचर्स की बात करें तो यहां सेंटर में LCD MID के साथ डुअल-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 8-वे इलेक्ट्रिक एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, इलेक्ट्रिक सनरूफ, रेन सेसिंग वाइपर्स, हर रोव के लिए LED लैम्प और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स मिलेंगे. Alturas G4 सेवेन-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध रहेगी. इस कार में दिए गए सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो यहां- 9 एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, एंटी-रोल प्रोटेक्शन, EBD के साथ ABS, ब्रेक असिस्ट, हिल कंट्रोल और बाकी स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं. मैकेनिकल तौर पर इस SUV में 2.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है, जो 178bhp का पावर और 420Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करेगा. इस इंजन को 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. ये नई कार 5 कलर ऑप्शन के साथ ग्राहकों को उपलब्ध होगी.

Loading...

Check Also

डिजिटल व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक, 2023 आगामी संसद सत्र में होगा पेश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : भारत सरकार ने दिसंबर, 2019 में संसद में व्यक्तिगत डेटा ...