Breaking News

भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम घोषित और सीरीज का शेड्यूल

लखनऊ। भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम का एलान हो गया। 12 मार्च से खेले जाने वाली तीन मैच की वन-डे सीरीज के लिए फाफ डुप्लेसिस और रासी वैन डर डुसेन की टीम में वापसी हुई है।
जहां चोटिल पेसर कागिसो रबाडा इस सीरीज से बाहर होंगे तो वहीं बाएं हाथ के स्पिनर जॉर्ज लिंडे को पहली बार टीम में एंट्री मिली है, वह पिता बनने के बाद लेग स्पिनर तबरेज शम्सी टीम के लिए अनुपलब्ध होंगे। केशव महाराज दूसरे स्पिनर होंगे।
हाल ही में कप्तानी छोड़ने वाले फाफ डुप्लेसिस और वैन डर डुसेन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी एकदिवसीय सीरीज में आराम दिया गया है, जहां प्रोटियाज टीम 1-0 से आगे है।
दक्षिण अफ्रीकी टीम की कमान क्विंटन डीकॉक के कंधों पर होगी। 27 वर्षीय इस खिलाड़ी की निगाहें सितंबर 2019 में हुए भारत दौरे की कड़वी यादों को भुलाने पर होंगी। जहां तीन मैच की टी-20 सीरीज 1-1 से बराबर हुई थी तो तीन मैच की टेस्ट सीरीज में प्रोटियाज का सूपड़ा साफ हुआ था।

दक्षिण अफ्रीकी स्क्वॉड और सीरीज का शेड्यूल

क्विंटन डीकॉक (कप्तान), तेंबा बावुमा, फाफ डुप्लेसिस और रासी वैन डर डुसेन, काइल वेरेयने, हेनरिच क्लासन, डेविड मिलर, जोन-जोन स्मट्स, एंडिले फेहलुकवायो, लुंगी एनगिडी, लुथो सिपाम्ला, ब्यूरेन हेन्ड्रिक्स, एनरिच नॉर्टजे, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज

पहला वन-डे  12 मार्च   धर्मशाला
दूसरा वन-डे  15 मार्च    लखनऊ
तीसरा वन-डे   18 मार्च   कोलकाता
सभी मैच दोपहर 2 बजे से खेले जाएंगे
Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...