Breaking News

भारत की आर्थिक तरक्की और विविधता में एकता पूरी दुनिया के लिए मिसाल है : डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत में अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ नाम का खास आयोजन शुरू हो चुका है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत आने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति को शुक्रिया कहा। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी यह यात्रा दोनों देशों के संबंधों में एक नया अध्याय शुरू करेगी। नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘भारत और अमेरिका में अब साझेदारी ही नहीं, रिश्ता भी है।’

उधर, डोनाल्ड ट्रंप ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि वे और उनका परिवार इस भव्य स्वागत को हमेशा याद रखेंगे। डोनाल्ड ट्रंप का कहना था कि अमेरिका के दिल में भारत के लिए एक विशेष जगह है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका भारत का सम्मान करता है और बीते 70 साल में इस देश की आर्थिक तरक्की पूरी दुनिया के लिए मिसाल है। उनका यह भी कहना था कि धार्मिक और भाषाई विविधता के बावजूद भारत की एकता दुनिया के लिए प्रेरणा है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने बचपन में चाय बेची है और उनका जीवन मिसाल है कि मेहनत से कुछ भी हासिल किया जा सकता है। इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी जगह से खड़े उठकर उनका धन्यवाद किया।

आज शाम को डोनाल्ड ट्रंप को दिल्ली रवाना होना है। कल उनकी भारतीय प्रतिनिधिमंडल के साथ विशेष बैठक होगी। इस बैठक में दोनों देशों के बीच कोई व्यापार समझौता होने की उम्मीद की जा रही है। हालांकि इस मोर्चे पर दोनों देशों के रिश्ते हाल के समय में कड़वाहट से भरे रहे हैं।

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...