Breaking News

भारत और बांग्लादेश के मैच के दौरान रोहित शर्मा के छक्के से लगी फैन को बॉल तो गिफ्ट किया ऑटोग्राफ वाला हैट

वर्ल्ड कप 2019 में मंगलवार को भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शतकीय पारी खेली. रोहित ने 92 गेंदों में 7 चौके और 5 छक्कों की मदद से 104 रन बनाए. बर्मिंघम में हुए भारत और बांग्लादेश के मैच के दौरान रोहित शर्मा ने छक्का मारा. बॉल स्टेडियम में मौजूद मीना नाम की भारतीय फैन को लगी. इसका लाइव वीडियो स्टेडियम की स्क्रीन पर भी दिखाया गया. मैच खत्म होने के बाद रोहित शर्मा ने अपने ऑटोग्राफ वाली पीले रंग की हैट मीना को गिफ्ट की. हैट गिफ्ट करते समय रोहित ने थोड़ा हंसी-मजाक भी किया. हैट मिलने से मीना बेहद खुश थीं.

भारत मंगलवार को बांग्लादेश को 28 रन से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर गया है. भारत ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 314 रन बनाए. इसके बाद बांग्लादेश 48 ओवर में सिर्फ 286 रन बना पाई. इस वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के बाद भारत दूसरी टीम है जो सेमीफाइनल में पहुंची है. आज यानी बुधवार को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मैच है. रोहित को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला. इस वर्ल्ड कप में उनका यह तीसरा मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड है. सचिन तेंदुलकर के बाद वे दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्होंने तीसरी बार मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीता है. हालांकि, सबसे ज्यादा 4 बार मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने वाले भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह हैं.

रोहित ने छक्कों के मामले में धोनी को छोड़ा पीछे
छक्के बल्लेबाज देश
351 शाहिद अफरीदी पाकिस्तान
326 क्रिस गेल वेस्टइंडीज
270 सनथ जयसूर्या श्रीलंका
230 रोहित शर्मा भारत
228 महेंद्र सिंह धोनी भारत

रोहित ने सौरव गांगुली का भी रिकॉर्ड तोड़ डाला
रोहित ने इस विश्व कप में चौथा शतक लगाया. वे एक वर्ल्ड कप में 4 शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं. पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने 2003 विश्व कप में केन्या के खिलाफ 2 और नामीबिया के खिलाफ एक शतक लगाया था. वर्ल्ड कप के इतिहास में अब तक पांच शतक जड़ने वाले सिर्फ तीन बल्लेबाज हुए है. पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोटिंग और दूसरे नंबर पर श्रीलंका के कुमार संगाकारा हैं. इसके बाद भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा तीसरे स्थान पर आते हैं. वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 6 शतक लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम हैं.

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...