Breaking News

भातखण्डे संगीत विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. श्रुति सडोलकर काटकर वित्तीय अनियमितता के चलते राज्यपाल ने दिए जांच के आदेश

लखनऊ। भातखण्डे संगीत विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. श्रुति सडोलकर काटकर पर कई आरोप लग चुके हैं। लेकिन रसूख और ऊंची पहुँच के चलते उन तक कोई आंच नहीं पहुंची है। अब प्रो. श्रुति सडोलकर काटकर नए विवाद में फंसती नजर आ रही हैं।

उन पर वित्तीय अनियमितता के आरोप लगे हैं। कुलपति के खिलाफ लगे आरोपों पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने जांच के आदेश भी दे दिए हैं। काटकर पिछले 10 साल से भातखण्डे की कुलपति हैं। उनपर बड़े घोटाले और मनमानी करने के आरोप लगे हैं। इससे पहले भी प्रो. एसएस काटकर कई बार विवादों में रही हैं।

संस्थान के कई छात्र-छात्राओं के मानसिक उत्पीड़न के भी आरोप लग चुके हैं। जिसके चलते कई बच्चे आत्महत्या भी कर चुके हैं। हाल ही में संस्थान के एक शिक्षक की मौत के लिए भी प्रो. श्रुति सडोलकर काटकर को जिम्मेदार ठहराया गया था।

संस्थान के कई कलाकारों ने कुलपति पर उन्हें प्रताडि.त करने और जबरन रिटायर करने का आरोप लगाया था।

काटकार के खिलाफ जांच के आदेश सीएजी की एक रिपोर्ट के बाद दिए गए है। जिसमें करोड़ों रुपए के घोटाले का खुलासा किया गया है। खुलासे के बाद राज्यपाल ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यी जांच कमेटी बना दी है। सीएजी की रिपोर्ट में एक ही फर्म को बार-बार विवि में काम देने और बिना टेंडर के ही मनमाने तरीके से काम कराए जाने की बात कही गयी है। साथ ही संस्थान के कॉर्पस फण्ड के सापेक्ष बिना शासन की अनुमति के लोन लेने जैसे आरोप भी शामिल हैं. पूरा मामला करोड़ों में है।

Loading...

Check Also

उत्तर प्रदेश में हमारा इंडिया गठबंधन 50 से ज्यादा सीटें जीतने जा रहा है : राहुल गांधी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष

लिख के ले लो.. नरेंद्र मोदी 4 जून 2024 को प्रधानमंत्री नही रहेगें , जनता ...