Breaking News

बेहद खास होगा सुरेश रैना का 34वां बर्थडे, 10 हजार बच्चों को मिलेगी मदद

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी संग इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले सुरेश रैना के लिए उनका 34वां जन्मदिन काफी खास साबित होने वाला है। 27 नवंबर 1986 को जन्मे रैना अपने जन्मदिन के मौके पर उत्तर प्रदेश, जम्मू और एनसीआर के 34 सरकारी स्कूलों को सहायता प्रदान करते नजर आएंगे।

रैना यह काम अपनी बेटी ग्रेसिया रैना के नाम पर शुरू ‘ग्रेसिया रैना फाउंडेशन’ के तहत कराएंगे। यह फाउंडेशन इस दौरान इन 34 स्कूलों में स्वच्छता और पेयजल सुविधाओं पर काम करेगा। रैना की इस खास मुहिम से लगभग 10 हजार बच्चों को मदद मिल पाएगी।

यह फाउंडेशन अमिताभ शाह के सहयोग से काम करेगी। इस दौरान छात्रों के लिए अच्छी बात यह होगी कि उन्हें स्मार्ट क्लास भी उपलब्ध कराई जाएंगीं। रैना ने गाजियाबाद के एक स्कूल में ‘ग्रेसिया रैना फाउंडेशन’ की सह-संस्थापक और पत्नी प्रिंयका रैना के साथ मिलकर बेहतर पेयजल सुविधा, लड़कों और लड़कियों के लिए अलग-अलग शौचालयों, डिशवॉशिंग एरिया समेत कई क्षेत्रों के काम का उद्घाटन करके अपने जन्मदिन के सप्ताह को शुरू किया। 

इस दौरान कपल ने 500 जरूरतमंद महिलाओं को राशन किट भी बांटी। बता दें कि टीम इंडिया के सबसे सफल टी-20 क्रिकेटर में से एक सुरेश रैना भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘स्वच्छ भारत अभियान’ के ब्रांड एंबेसडर भी हैं।  

इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस पहल के साथ अपना 34 वां जन्मदिन मनाने पर मुझे बहुत खुशी मिली। हर बच्चा गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का हकदार है। स्कूलों में स्वच्छ पेयजल और शौचालय की सुविधा उनका अहम अधिकार है। मुझे उम्मीद है कि हम युवाओं के सहयोग के साथ ‘ग्रेसिया रैना फाउंडेशन’ की ओर से इसमें अहम योगदान कर सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि यह एक शानदार शुरुआत है और हम भविष्य में कई और स्कूलों को बदलने के लिए तत्पर हैं। मेरे जन्मदिन का जश्न मनाने का इससे बेहतर तरीका कोई और नहीं हो सकता था, यह वास्तव में दिल को सुकून देने वाला अनुभव था।

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...