Breaking News

डॉ. कफील ने लगाया बीजेपी सांसद पर भाई को गोली मरवाने का आरोप, व्यापारी मित्र के साथ मिलकर साजिश का आरोप

लखनऊ: बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 63 बच्‍चों की मौत के आरोपी डॉक्‍टर कफील खान ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस की. इसमें उन्‍होंने बीजेपी सांसद कमलेश पासवान और कारोबारी सतीश नांगलिया पर उनके भाई कासिम जमील को गोली मरवाने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि दोनों ने नुमान और निकहत आरा के साथ मिलकर ये षड्यंत्र कराया. इसी के साथ ही उन्‍होंने पुलिस पर कार्रवाई में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है.

उन्‍होंने मामले में सीबीआई जांच की भी मांग की है. बता दें कि डॉ. कफील के भाई कासिम को 10 जून की रात स्‍कूटी सवार कुछ बदमाशों ने गोली मार दी थी. हालत गंभीर होने पर उन्‍हेें लखनऊ रेफर किया गया हैै.रविवार को डॉ. कफील ने प्रेस कांफ्रेस की. उन्‍होंने इस दौरान कहा कि जिस दिन मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ खुद गोरखपुर में मौजूद थे, उसी दिन उनके भाई पर जानलेवा हमला हुआ. एक सप्‍ताह में भी मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई. उनके अनुसार ऐसा तब है जबकि पुलिस ने 48 घंटे के अंदर आरोपियों को पकड़ लेने का दावा किया था. लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी तो दूर मामले में उचित कार्रवाई तक नहीं हुई है. उन्‍होंने कहा ‘मेरे सूत्रों के मुताबिक जो पुलिस वाले इस घटना में शामिल थे, वही मामले की जांच कर रहे हैं.

डॉ. कफील ने कहा ‘मेरा भाई 10 तारीख को अपनी मां के लिए शाम को चप्पल खरीदने निकला था. गोरखनाथ ओवरब्रिज से उतरते ही दोनों हमलावरों ने उन पर गोली चलाई. पहले पीछे से फिर सामने से गोली मारी. फिर जब डरकर बाइक छोड़कर भागे तो हमलावरों ने दौड़ाया और गोली मारी. फिर मेरा भाई भागकर खुद अस्पताल पहुंचा’. उन्‍होंने कहा कि पुलिस का कहना कि घटना के बारे में पहले मीडिया को बताया गया फिर पुलिस को जानकारी दी गई लेकिन यह झूठ है. उन्‍होंने कहा ‘हमने पहले पुलिस को बताया, सारे कॉल रिकॉर्ड हैं. मीडिया को बताया क्योंकि हमारी सुरक्षा का मसला है. जहां मुख्यमंत्री हों वहां ये हमला होना लॉ एंड ऑर्डर के हाल बयान करता है’.

डॉ. कफील का कहना है कि सीओ गोरखनाथ ने मेडिकोलीगल कराने की बात कही. सीओ सरकारी डॉक्टर से मेडिकोलीगल कराने की कार्रवाई पर अड़े रहे. सरकारी अस्पताल के बाद मेडिकल कॉलेज ले जाने लगे, जबरदस्ती की. उन्‍होंने कहा ‘हम उन्हें बताए बिना स्टार हॉस्पिटल पहुंचे. डॉक्टरों के इलाज को जरूरी बताने के बावजूद इलाज में मेडिकोलीगल के नाम पर देरी की गई. डॉक्टरों ने भाई की हालत को गंभीर बताया. मैं यूपी पुलिस के इस व्यवहार को मेरे भाई के मर्डर का दूसरा प्रयास करार देता हूं’.

डॉ.कफील ने कहा ‘बांसगांव के बीजेपी सांसद कमलेश पासवान और बलदेव प्लाजा के मालिक सतीश नांगलिया ने नुमान और निकहत आरा के साथ मिलकर ये षड्यंत्र कराया. मेरे मामा की पुश्तैनी जमीन है जिस पर सांसद और सतीश नांगलिया ने कब्‍जा करने की कोशिश की थी. उस मामले में एफआईआर भी हुई थी. उसी जमीन के विवाद के कारण ये हमला हुआ है. पुलिस ने जानबूझकर इलाज में देरी कराने वाले सीओ गोरखनाथ और एसपी सिटी के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. हम मामले में कोर्ट भी जाएंगे और मानवाधिकार आयोग भी जाएंगे’. डॉक्‍टर कफील ने कहा ‘यूपी पुलिस के बजाए मामले की जांच सीबीआई या हाईकोर्ट के जज से होनी चाहिए. हमें पूरे परिवार के लिए सुरक्षा की जरूरत है. वो मिलनी चाहिए. कमलेश पासवान की योगी जी से नहीं बनती क्या पता वो उनका नाम खराब करने के लिए उन्‍होंने उसी दिन ये घटना करवाई हो’.

Loading...

Check Also

उत्तर प्रदेश में हमारा इंडिया गठबंधन 50 से ज्यादा सीटें जीतने जा रहा है : राहुल गांधी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष

लिख के ले लो.. नरेंद्र मोदी 4 जून 2024 को प्रधानमंत्री नही रहेगें , जनता ...