Breaking News

बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक दिवंगत कांशीराम की जयंती पर नई राजनीतिक पार्टी की घोषणा करेंगे चंद्रशेखर

लखनऊ। भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा है कि वे रविवार को दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान अपनी नई राजनीतिक पार्टी की घोषणा करेंगे। लखनऊ में गुरुवार को उन्होंने इस बात का ऐलान किया।

रविवार यानी 15 मार्च को बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक दिवंगत कांशीराम की जयंती भी है और इसी दिन को चंद्रशेखर ने अपनी पार्टी की घोषणा के लिए चुना है।

भीम आर्मी के प्रवक्ता के अनुसार, राजनीतिक संगठन के लिए संभावित नामों में आजाद बहुजन पार्टी, बहुजन आवाम पार्टी और आजाद समाज पार्टी है शामिल है।

पार्टी के अधिकतर नेता और पदाधिकारी चाहते हैं कि पार्टी का नाम ‘आजाद समाज पार्टी’ हो, लेकिन चुनाव आयोग की मंजूरी के बाद ही नाम पर अंतिम फैसला लिया जाएगा। सूत्रों के अनुसार, भीम आर्मी अपना स्टूडेंट विंग पहले ही लॉन्च कर चुकी है, जिसका नाम ‘भीम आर्मी स्टूडेंट्स फेडरेशन’ है।

भीम आर्मी ने सोशल मीडिया पर एक अभियान शुरू किया है, जिसमें उन्होंने ‘नई राजनीतिक पार्टी की जरूरत है’ पर जोर डाला है। चंद्रशेखर ने दलित, पिछड़ी जाति और मुस्लिमों को पार्टी का समर्थन करने का अनुरोध किया।

इसके अलावा दो मार्च को लखनऊ यात्रा के दौरान भीम आर्मी प्रमुख ने संकेत देते हुए कहा था कि वह 2022 में अगले यूपी विधानसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में पांच छोटे राजनीतिक दलों द्वारा शुरू किए गए ‘भागीदारी संकल्प मोर्चा’ में शामिल होंगे।

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...