Breaking News

बलात्कार एवं हत्या के मुख्य आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को 7 दिन की सीबीआई रिमांड पर , शशि सिंह नाम की महिला भी गिरफ्तार

लखनऊ : उन्नाव बलात्कार एवं हत्या के मुख्य आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को 7 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया गया है. इससे पहले सीबीआई ने उसे कोर्ट में पेश किया था. उधर, सीबीआई ने शशि सिंह नाम की एक महिला को भी गिरफ्तार किया है. शशि सिंह ने पीड़िता को विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के पास कथित तौर पर पहुंचाया था. पीड़िता की मां ने उत्तर प्रदेश पुलिस को दी गई शिकायत में आरोप लगाया था कि महिला लालच देकर उसकी बेटी को विधायक के पास ले गई, जहां भाजपा नेता ने उससे कथित बलात्कार किया था. शिकायत में आरोप लगाया गया है कि जब विधायक उसकी बेटी से बलात्कार कर रहा था उस वक्त शशि सिंह गार्ड बनकर कमरे के बाहर खड़ी थी. पीड़िता की मां की शिकायत अब सीबीआई की प्राथमिकी का हिस्सा है. शनिवार (14 अप्रैल) को कोर्ट में पेशी के दौरान जाते वक्त विधायक काफी भावुक हो गए थे और कहने लगे कि भगवान पर भरोसा है, चिंता मत करो सब खुल जाएगा। कुलदीप सिंह सेंगर खुद पर लगे रेप के आरोप को झूठा बताते हैं। कोर्ट में जाते समय लगभग रोते हुए कुलदीप सिंह सेंगर ने कहा, “भगवान पर भरोसा है, भगवान पर भरोसा है, भगवान पर भरोसा है, न्यायपालिका पर भरोसा है, चिंता मत करो सब खुल जाएगा।” बता दें कि आरोपी विधायक को CJM सुनील कुमार की कोर्ट में पेश किया गया।

उधर, कुलदीप सेंगर को शुक्रवार देर रात सीबीआई ने गिरफ्तार किया था. गौरतलब है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शुक्रवार को आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार करने का आदेश दिया था. कोर्ट ने कहा था कि आरोपी की हिरासत काफी नहीं है, उसे तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए. अदालत ने साथ में राज्य सरकार से 2 मई तक प्रगति रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा था. गुरुवार को हाईकोर्ट ने इस मामले में आरोपी विधायक के खिलाफ कार्रवाई न होने पर कड़ा रुख अपनाते हुए कहा था कि वह अपने आदेश में राज्य में कानून व्यवस्था चरमराने का जिक्र करने को मजबूर होगी.

गौरतलब है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के बाहर रेप पीड़िता महिला और उसके परिजनों ने खुदकुशी की कोशिश की थी. इसके बाद से ही इस मामले ने तूल पकड़ा है. महिला और उसके परिजनों का आरोप था कि उन्नाव से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने पिछले साल जून में उससे रेप किया था. महिला ने यह भी कहा कि इस मामले में एफआईआर दर्ज करवाने के बाद उन्हें लगातार धमकियां दी जा रही थी. इसके बाद रेप पीड़िता के पिता की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी. मामले में थाना प्रभारी समेत 6 पुलिसवालों को संस्पेंड किया गया था. साथ ही पिटाई के मामले में 4 लोगों को गिरफ़्तार किया गया था.
रेप पीड़िता के पिता की मौत के मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह साफ हो गया था कि उनकी मौत बेरहमी पिटाई से हुई है. पोस्टमार्टम से साफ हो गया कि मौत बेरहमी से पिटाई और आंत फटने से हुई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता के पिता के शरीर पर भीर चोट के 14 निशान मिले थे. यह पिटाई इतना ज्यादा था जिससे उसकी आंत भी फट गई. रिपोर्ट में मौत की वजह पिटाई से सदमा पहुंचने और सेप्टिसीमिया यानी शरीर में जहर फैलने की बात कही गई थी.

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...