Breaking News

बरेली: मंडल की पांच सीटों पर नए चेहरे उतारेगी सपा, अखिलेश ने मांगे आवेदन

समाजवादी पार्टी वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में मंडल की पांच सीटों पर नए चेहरे उतारने की तैयारी कर रही है। इनमें तीन सीटें वे हैं जिन पर वर्ष 2017 के चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी उतारे गए थे। गठबंधन धर्म निभाते हुए सपा ने उन सीटों पर अपने प्रत्याशी नहीं उतारे थे।

वहीं, एक सीट के पूर्व प्रत्याशी का निधन होने के चलते पार्टी वहां से भी नया चेहरा तलाश रही है। इसके अलावा एक प्रत्याशी पार्टी छोड़ चुके हैं। पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों का बायोडाटा मांगा है। इसके बाद मंडल में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं।

कांग्रेस व सपा के गठबंधन के चलते विगत विधानसभा चुनावों में सपा के खाते में शहर, कैंट और मीरगंज विधानसभा सीट नहीं आई थी। इस वजह से 2022 के चुनाव जीतने के लिए इन सीटों पर सपा उम्मीदवार उतारने की तैयारी तेजी से चल रही है। मीरगंज से भाजपा से डीसी वर्मा, बसपा से सुल्तान बेग व कांग्रेस से नरेंद्र पाल चुनाव लड़े थे। शहर से बीजेपी के डा. अरुण कुमार व कांग्रेस के प्रेम प्रकाश अग्रवाल प्रत्याशी रहे थे। कैंट में बीजेपी के राजेश अग्रवाल व कांग्रेस के मुजाहिद हसन खां के बीच मुकाबला हुआ था।

अखिलेश के ट्वीट से ये भी संकेत मिले हैं कि मौजूदा विधायकों के टिकट सुरक्षित रहेंगे। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी की ओर से कहा गया है कि जहां पार्टी का मौजूदा विधायक है, उन सीटों पर प्रत्याशियों के लिए आवेदन नहीं लिया जाएगा। फिलहाल यूपी में समाजवादी पार्टी के 54 विधायक हैं।

अखिलेश ने ट्वीट कर कहा है कि समाजवादी पार्टी 2022 के चुनाव के लिए वर्तमान विधायकों व उपचुनाव के उम्मीदवारों की सीटों को छोड़कर अन्य सभी सीटों के लिए ही आवेदन आमंत्रित कर रही है। आइये उत्तर प्रदेश के जनहितकारी चतुर्दिक विकास के लिए एकजुट हो जाएं! #सपा_का_काम_जनता_के_नाम।

विधानसभा चुनाव में टिकट की दावेदारी करने वाले समाजवादी पार्टी के सक्रिय सदस्य ही होंगे। साथ ही आजीवन समाजवादी बुलेटिन होना भी अनिवार्य है। इसकी आजीवन फीस 20 हजार रुपये हैं।

किस सीट से कौन था प्रत्याशी (वर्ष 2017)
विधानसभा सीट                    भाजपा                        सपा
आंवला                                 धर्मपाल सिंह                  सिद्धराज सिंह
बिथरी                                  राजेश कुमार मिश्रा          वीरपाल सिंह
भोजीपुरा                              बहोरन लाल मौर्य             शहजिल इस्लाम
नवाबगंज                             केसर सिंह                      भगवत सरन गंगवार
फरीदपुर                             डा. श्याम बिहारी लाल       डा. सियाराम सागर
बहेड़ी                                 छत्रपाल सिंह                    अताउर रहमान

राष्ट्रीय अध्यक्ष के ट्वीट के बाद तैयारी में लग गए हैं। लखनऊ बात की है। इसकी अंतिम तिथि 26 जनवरी है। इससे पहले ही उम्मीदवार अपना बायोडाटा देंगे। हमारी प्राथमिकता रहेगी कि 18 साल के हो चुके युवक-युवतियों के जल्द वोट बनाए जाएं जिससे पार्टी मजबूत होकर विधानसभा चुनाव लड़े। -शमीम खां सुल्तानी, महानगर अध्यक्ष, समाजवादी पार्टी

पार्टी का निर्देश बिल्कुल सही समय पर आया है। बरेली की विधानसभा सीटों से लड़ने वाले उम्मीदवार अपना बायोडाटा दें। लोकसभा चुनाव में भी पार्टी ने जल्दी ही प्रक्रिया शुरू की थी। समय से प्रक्रिया शुरू होने पर प्रत्याशी को चुनाव की तैयारियों के लिए पर्याप्त वक्त मिल जाता है। -भगवत सरन गंगवार, पूर्व मंत्री, समाजवादी पार्टी

Loading...

Check Also

उत्तर प्रदेश में हमारा इंडिया गठबंधन 50 से ज्यादा सीटें जीतने जा रहा है : राहुल गांधी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष

लिख के ले लो.. नरेंद्र मोदी 4 जून 2024 को प्रधानमंत्री नही रहेगें , जनता ...