Breaking News

बंगाल में TMC, बिहार में RJD, महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की विजय, BJP को धक्का

अशाेक यादव, लखनऊ। देश के अधिकांश राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार का जलवा भले ही हो, मगर आज पश्चिम बंगाल और बिहार सहित अन्य सीटों के उपचुनाव के रिजल्ट आए हैं, उससे पार्टी को निराशा हाथ लगी है। पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट और यहीं के बालीगंज विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस का जलवा कायम रहा।

बता दें, कि आसनसोल लोकसभा सीट से सीएम ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी प्रत्याशी अग्निमित्रा पॉल को भारी मतों से हराया। शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी उम्मीदवार पर 1 लाख से भी अधिक मतों से जीत हासिल की। वहीं, बालीगंज विधानसभा सीट पर टीएमसी प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की सायरा शाह हलीम को मतों के अंतर से हराया।

बिहार की बोचहां विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनता दल ने बड़ी जीत दर्ज की। राजद उम्मीदवार अमर पासवान ने बीजेपी की बेबी कुमारी को 35 हजार से भी अधिक मतों के अंतर से शिकस्त दी। अमर पासवान को कुल 82,562 वोट, जबकि बेबी कुमारी को 45,909 मत हासिल हुए। तीसरी पार्टी वीआईपी की गीता कुमारी को 29,279 वोट मिले।

सत्ताधारी कांग्रेस शासित राज्य छत्तीसगढ़ की खैरागढ़ सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार ने बीजेपी कैंडिडेट पर निर्णायक बढ़त हासिल कर ली है। जबकि, महाराष्ट्र के कोल्हापुर उत्तरी सीट पर भी कांग्रेस प्रत्याशी ने बीजेपी उम्मीदवार पर निर्णायक बढ़त हासिल कर ली है। इस तरह लोकसभा की 1 और विधानसभा की कुल 4 सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी का खाता भी नहीं खुल पाया।

Loading...

Check Also

मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं एक अहंकारी राजा है : राहुल गांधी

भाजपा के सारे के सारे नेता आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं और मेरे रहते ...