Breaking News

प्रवचन नहीं , ‘अग्निपथ’ योजना समर्थकों की सूची जारी करे बीजेपी :अखिलेश यादव

अशाेक यादव, लखनऊ। देश के अलग-अलग राज्यों में केंद्र सरकार की सेना में भर्ती के लिए लायी गयी अग्निपथ योजना का लगातार विरोध हो रहा है। कई जगहों पर ये विरोध हिंसक भी हुआ है। एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी के समर्थक इसके गुण गए रहे हैं तो वही समाजवादी पार्टी समेत कई राजनितिक दल इसके विरोध में आ गए हैं।

इसी कड़ी में यूपी के पूर्व सीएम और सपा प्रमुख अखिलेश यादव इस योजना को लेकर बीजेपी पर हमलावर हैं। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा, है कि “बीजेपी जिस तरह अपने समर्थकों से ‘अग्निवीर’ के तथाकथित फायदे गिनवाने में लगी है, उससे अच्छा होगा कि बीजेपी अपने उन सदस्यों-समर्थकों की सूची जारी करे जो इस योजना में अपने बच्चों को भेज रहे हैं। पूर्व सीएम ने लिखा कि प्रवचन देने से अच्छा है भाजपाई खुद उदाहरण पेश करें और बीजेपी युवाओं का अपमान बंद करे। ”

गौरतलब है कि इससे पहले भी उन्होंने ट्वीट कर लिखा था, “अग्निपथ’ की नीति सरकार ने बनायी है, अतः सरकार और सत्ताधारी दल के प्रवक्ता किसी और को आगे न करें। अमीर उद्योपतियों की आय की सुरक्षा से अधिक जरूरी है देश की सुरक्षा, इसीलिए जो भी बजट कम पड़ रहा है उसके लिए सरकार कॉरपोरेट पर अतिरिक्त कर लगाए परंतु देश की सुरक्षा के साथ समझौता न करे। ”

केंद्र सरकार की तरफ से लायी गई अग्निपथ योजना का युवाओं ने जब विरोध किया तो अखिलेश यादव उनके समर्थन में आ गए। उन्होंने कहा था “बीजेपी सोचती है कि लोग फ़ौज में नौकरी करने जाते हैं, दरअसल युवा देश-प्रेम के जज़्बे से सेना में जाते हैं, लेकिन ये वो क्या जानें जिन्होंने स्वतंत्रता आंदोलन तक में हिस्सा ही न लिया हो। बीजेपी सरकार देश को ‘जय जवान जय किसान’ से ‘रुष्ट जवान रुष्ट किसान’ के बुरे हालातों में ले आई है। ”

Loading...

Check Also

अंबानी परिवार के सगाई समारोह में भारतीय वायुसेना ने संभाला था जामनगर में हवाई यातायात : सूत्र

सगाई समारोह में आये विमानों के लिए भारतीय वायुसेना ने हवाई अड्डे पर अपने सैन्य ...