Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लद्दाख में भारत-चीन सीमा पर हुई सैनिक हिंसक झड़प चर्चा के लिए 19 जून को शाम 5 बजे बुलाई सर्वदलीय बैठक

अशाेेेक यादव, लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लद्दाख में भारत-चीन सीमा पर हुई सैनिक हिंसक झड़प चर्चा के लिए 19 जून को शाम 5 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

पीएम कार्यालय की ओर से साझा की गई इस जानकारी में बताया गया है कि विभिन्न राजनीतिक दलों के अध्यक्ष इस वर्चुअल बैठक में हिस्सा लेंगे। मीटिंग में भारत-चीन बॉर्डर की ताजा स्थिति पर चर्चा होगी।

पीएम कार्यालय के ट्वीट में बताया गया कि यह बैठक 19 जून को शाम पांच बजे होगी। यह सर्वदलीय बैठक कोरोना वायरस महामारी की वजह से वर्चुअल ही होगी। बैठक में किस-किस पार्टी को बुलाया जाएगा ऐसा कुछ अभी नहीं बताया गया है।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को तीनों सेना प्रमुखों के साथ एक अहम बैठक की है। साथ ही उन्‍होंने कहा कि गलवन में जवानों का शहीद होना काफी परेशान करने वाला और दर्दनाक है। हमारे सैनिकों ने अपने कर्तव्य का पालन करते वक्त अनुकरणीय साहस का प्रदर्शन किया और अपने जीवन का बलिदान दे दिया। देश इनके बहादुरी और बलिदान को कभी नहीं भूलेगा। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बाद प्रियंका गांधी ने भी हमला बोला है उन्होंने ट्वीट किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सामने आएं क्योंकि देश की संप्रभुता खतरे में है। अब चीन का सामना करने का वक्त आ गया है। हमारी धरती मां, हमारी संप्रभुता खतरे में है।

हमारे जवान शहीद हो रहे हैं। क्या हम चुप बैठे रहेंगे? बता दें कि लद्दाख सीमा पर गलवन घाटी के पास चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए हैं।

वहीं चीन को भी भारी नुकसान हुआ है। सूत्रों के अनुसार इस झड़प में चीन के 40 से ज्यादा सैनिकों के मारे जाने की संभावना है। साथ ही उनका कमांडर भी ढेर होने को खबर है ।

Loading...

Check Also

उत्तर प्रदेश में हमारा इंडिया गठबंधन 50 से ज्यादा सीटें जीतने जा रहा है : राहुल गांधी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष

लिख के ले लो.. नरेंद्र मोदी 4 जून 2024 को प्रधानमंत्री नही रहेगें , जनता ...