Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद व कांग्रेस नेता राहुल गांधी नेे देशवासियों कहा ईद मुबारक

अशाेेेक यादव, लखनऊ। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण का कहर जारी है। इसके चलते भारत में देशव्यापी लॉकडाउन लागू है और कई तरह की बंदिशें हैं।

इन्हीं बंदिशों के बीच देश आज ईद मना रहा है, रविवार शाम को देश में ईद का चांद का दीदार हुआ। जिसके बाद सोमवार को देश ईद-उल-फितर (ईद) मना रहा है और अमन की दुआ मांग रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सोमवार को अपने ट्विटर हैंडल से देशवासियों को ईद की बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, ‘ईद मुबारक, ईद उल फितर की आप सभी को बधाई। ये खास पर्व हम सभी के जीवन में भाईचारा और शांति लाए. हर कोई स्वस्थ रहे और खुश रहे’।

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी देशवासियों को ईद की बधाई दी। राष्ट्रपति ने लिखा कि इस बार ईद मनाते वक्त कोरोना संकट को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ज़रूर करें।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अलावा कई अन्य नेताओं ने देशवासियों को ईद की बधाई दी।

द-उल-फितर मुस्लिम समुदाय के लिए सबसे बड़ा त्योहार है, जो रमज़ान के महीने के पूरा होने पर मनाया जाता है। ईद-उल-फितर का त्योहार रमज़ान के 29 या 30 रोजे रखने के बाद चांद देखकर मनाया जाता है।

बता दें कि ईद-उल-फितर मुस्लिम समुदाय के सबसे बड़े त्योहारों में से एक है, जो रमज़ान के महीने के पूरा होने पर चाँद को देख कर मनाया जाता है। ईद-उल-फितर का ये त्योहार रमज़ान के 29 या 30 रोजे रखने के बाद मनाया जाता है।

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...