Breaking News

पीएम मोदी पर ममता बनर्जी का तंज- 5 साल में राम मंदिर तो बनवा नहीं पाए और विद्यासागर की मूर्ति बनवाना चाहते हैं

नई दिल्ली: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हुई हिंसा पर भाजपा और तृणमूल में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. पीएम मोदी ने कोलकाता में हिंसा के दौरान तोड़ी गई ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति बनवाने का वादा किया. उन्होंने कहा कि हम पंचधातु की मूर्ति बनवाएंगे. मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा- 5 साल में राम मंदिर तो बनवा नहीं पाए और विद्यासागर की मूर्ति बनवाना चाहते हैं. बंगाल के पास मूर्ति बनवाने के लिए पैसा है. क्या मोदी 200 साल पुरानी धरोहर लौटा सकते हैं.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने अपने फेसबुक वॉल पर पीएम मोदी से पूछा कि राम मंदिर का क्या हुआ. भगवान राम की मूर्ति कब बनेगी. ममता ने लिखा कि मेरठ में भारतीय संविधान के निर्माता भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को तोड़ा गया. इसी पार्टी के लोगों ने पेरियार की मूर्ति को तोड़ दिया था. त्रिपुरा की घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने लिखा कि त्रिपुरा में जो कुछ हुआ, सबको पता है. वह किसी झगड़े या उत्साह में मूर्ति को निशाने पर नहीं लिया गया था बल्कि बुल्डोजर की मदद से मूर्ति को तोड़ा गया था. मूर्तियों को तोड़ने की घटना को संसद में भी उठाया गया था.

कोलकाता में मंगलवार को शाह की रैली के दौरान हुई हिंसा में ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति तोड़ दी गई थी. हिंसा के बाद ही शाह ने अपना रोड शो खत्म कर दिया था. इस घटना के बाद चुनाव आयोग ने बंगाल में आखिरी चरण का चुनाव प्रचार एक दिन पहले खत्म करने का फैसला लिया था. साथ ही गृह विभाग के प्रधानसचिव को भी हटा दिया था. बता दें कि पीएम मोदी ने कहा था कि ईश्वर चंद विद्यासागर मात्र बंगाल की ही नहीं बल्कि भारत की महान विभूति हैं. वो महान समाज सुधारक, शिक्षा शास्त्री ही नहीं बल्कि गरीबों और दलितों के संरक्षक भी थे. महिलाओं के अधिकारों के लिए उन्होंने उस दौर में आवाज उठाई थी.

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...