Breaking News

पश्चिम बंगाल: सरकार ने कोविड-19 प्रतिबंध को 31 जनवरी तक बढ़ाया, सख्ती के साथ विवाह व मेले के आयोजन की अनुमति

कोलकाता। पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में जारी कोविड-19 प्रतिबंधों को शनिवार को 31 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया। साथ ही सुरक्षा नियमों का सख्ती से पालन करते हुए बेहद सीमित तरीके से खुले मैदानों में मेलों के आयोजन की अनुमति दे दी है। एक आधिकारिक आदेश में यह जानकारी दी गई है। राज्य सरकार ने विवाह समारोहों की भी इजाजत दी है।

इसके तहत अधिकतम 200 मेहमानों या विवाह स्थल की क्षमता के 50 प्रतिशत, जो भी कम हो, के साथ विवाह समारोह आयोजित किए जा सकेंगे। मुख्य सचिव एच के द्विवेदी द्वारा जारी आदेश में कहा गया कि, प्रतिबंध और छूट के उपाय और परामर्श 31/01/2022 तक बढ़ा दिए गए हैं। एक बार में अधिकतम 200 लोगों या हॉल/स्थल की 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता जो भी कम हो, के साथ विवाह संबंधी समारोह होंगे।

कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए बेहद सीमित तरीके से खुले स्थानों में मेला की अनुमति दी जा सकती है। स्वास्थ्य, कानून-व्यवस्था, कृषि उपज सहित आवश्यक वस्तुओं के परिवहन, और अन्य आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर, लोगों और वाहनों की आवाजाही सहित सभी बाहरी गतिविधियों को रात 10 बजे से सुबह पांच बजे के बीच सख्ती से प्रतिबंधित किया जाएगा। जिला प्रशासन, पुलिस और स्थानीय अधिकारियों से निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा गया है।

Loading...

Check Also

अंबानी परिवार के सगाई समारोह में भारतीय वायुसेना ने संभाला था जामनगर में हवाई यातायात : सूत्र

सगाई समारोह में आये विमानों के लिए भारतीय वायुसेना ने हवाई अड्डे पर अपने सैन्य ...