Breaking News

पश्चिम बंगाल चुनाव में भाजपा को हराने के लिए ममता बनर्जी का करेंगे समर्थन: अखिलेश यादव

अशाेक यादव, लखनऊ। इस साल का सबसे बड़ा चुनावी रण बनने जा रहे पश्चिम बंगाल को लेकर हर दल तैयारी में जुटा है। पश्चित बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर सोमवार को समाजवादी पार्टी ने भी अपने पत्ते खोल दिए। सपा ने भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए ममता बनर्जी को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है।

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि हम पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में ममता बनर्जी का समर्थन करेंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी नफरत फैलाकर बंगाल में विधानसभा चुनाव जीतना चाहती है। 2017 में भी बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में नफरत का प्रचार करके जीत हासिल की थी।

इससे पहले यूपी में होने वाले 2022 के चुनाव को लेकर पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने अपनी सरकार बनाने का दावा किया था। उन्होंने कहा था कि किसान बीजेपी सरकार को सड़क पर ले आएंगे और ये सरकार जाएगी तभी लोकतंत्र बचेगा।

बंगाल में कांग्रेस और लेफ्ट का गठबंधन है। टीएमसी ने वाम मोर्चा और कांग्रेस से बीजेपी के खिलाफ लड़ाई में साथ देने की अपील की थी लेकिन दोनों दलों ने इसे सिरे से खारिज कर दिया। शिवसेना भी इस सियासी संग्राम में भाग लेने जा रही है। इससे चुनावी माहौल रोचक नजर आ रहा है।

Loading...

Check Also

मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं एक अहंकारी राजा है : राहुल गांधी

भाजपा के सारे के सारे नेता आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं और मेरे रहते ...