Breaking News

परिवर्तन चौक से हजरतगंज तक बीएस-4 ने निकाली आरक्षण बचाओ रैली

लखनऊ।

आरक्षण को लेकर हाल ही में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए निर्णय के बाद इस पर सियासत तेज है। पिछड़ों, अति पिछड़ों और दलितों को अपने पाले में करने के लिए राजनीतिक पार्टियां आरक्षण को मुद्दा बनाकर सरकार को घेरने में जुट गई हैं।

गुरुवार को पूर्व मंत्री आरके चैधरी के नेतृत्व में भारतीय संविधान संरक्षण संघर्ष समिति (बीएस-4) ने परिवर्तन चैक से हजरतगंज तक आरक्षण बचाओ रैली निकाली। समिति के कार्यकर्ता हांथों में तिरंगा और तख्तियां लेकर आरक्षण कोई भीख नहीं यह अधिकार हमारा है…बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर अमर रहें…के नारे लगाते हुए हजरतगंज पहुंचे।

जहां आरके चौधरी ने बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। रैली में बीएस-4 के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। पूर्व मंत्री आरके चैधरी ने हजरतगंज में राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन प्रशासन को सौंपा।

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए चौधरी ने कहा, भाजपा सरकार की गलत दलील के आधार पर हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने आरक्षण पर एक दुर्भाग्यपूर्ण फैसला कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि राज्य सरकारें आरक्षण देने के लिए बाध्य नहीं हैं।

यह मौलिक अधिकार नहीं है। पूर्व मंत्री ने कहा कि आरक्षण के लिए अदालत राज्य सरकारों को आदेश नहीं दे सकती। बाबा साहब ने संविधान बनाया। जिसमें उन्होंने समाज के लूटे, दबे, कमजोर, लाचार कुचले और पिछड़े लोगों को आरक्षण देने की व्यवस्था की।

जिसका मकसद था कि इन लोगों को समाज के उच्च वर्गों के बराबर लाया जा सके। कहा कि यदि भाजपा सरकार आरक्षण करना चाहती है तो हम लोग आरक्षण के समर्थन में आन्दोलन चलाएंगे।

बता दें कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने एक सुनवाई के दौरान कहा कि राज्य सरकारें आरक्षण देने के लिए बाध्य नहीं हैं। शीर्ष अदालत ने यह भी कहा कि आरक्षण किसी का मौलिक अधिकार नहीं है। कोर्ट के इस फैसले का पूरे विपक्ष ने विरोध किया है। और इसके फैसले के लिए भाजपा सरकार को कटघरे में खड़ा करने में जुट गई हैं।

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...