Breaking News

पंचतत्व में विलीन हुईं स्वर कोकिला लता मंगेशकर, भाई हृदय नाथ ने दी मुखाग्नि

मुंबई। भारत रत्न स्वर कोकिला लता मंगेशकर का आज देहांत हो गया। लता दीदी 92 बरस की थीं। लता दीदी का अंतिम संस्कार किया जा रहा है। वो अब पंचतत्व में विलीन हो गई हैं। शिवाजी पार्क में मौजूद आठ पंडित उनके अंतिम संस्कार कार्यक्रम को पूर्ण करवा रहे हैं। उनके अंतिम दर्शन के लिए उनका पूरा परिवार शिवाजी पार्क मौजूद है।

लता दीदी के अंतिम संस्कार कार्यक्रम में पीएम मोदी पहुंच चुके हैं। उन्होंने दिवंगत महान सिंगर लता जी के परिवार से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया और कहा कि दुख की इस घड़ी में वो उनके परिवार के साथ हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने अभी कुछ देर पूर्व लता दीदी के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित की र झुककर उन्हें अंतिम प्रणाम किया। इस बीच खबर आ रही है कि महान गायिका और भारत की आवाज लता दीदी के अंतिम दर्शन के लिए बॉलीवुड की बड़ी हस्तियां भी शिवाजी पार्क गई हैं। इनमें क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, शाहरुख खान, राज ठाकरे, उद्धव ठाकरे, शरद पवार, मोदी सरकार में मंत्री पीयूष गोयल लता जी के अंतिम दर्शन के लिए पहुंच गए हैं और उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

बता दें कि 28 दिन पहले लता दीदी को कोरोना और निमोनिया हो जाने के कारण ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वो पिछले कई दिनों से आईसीयू में थीं और चिकित्सकों की गहन निगरानी में थीं। बीच में लता दीदी की तबीयत ठीक हुई थी लेकिन शनिवार की शाम को उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई और उन्हें फिर से लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया, लेकिन सुबह रविवार को दर्दनाक खबर आई जब पता चला की मल्टी आर्गेल फेल्योर होने के कारण अब महान गायिका भारत की आवाज हमारे बीच नहीं हैं।

लता दीदी ने अपने जीवन काल में तकरीबन 30 हजार गाने गाये हैं। उनके अधिकांश गीत सुपरहिट हैं और आज भी देश का बच्चा बच्चा उनके गाने सुनता है। लता दीदी  भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में मशहूर हैं। लता दीदी को चाहने वाले पाकिस्तान, बांग्लादेश, अमेरिका सहित पूरी दुनिया में फैले हुए हैं।

Loading...

Check Also

अंशुल की हैट्रिक : गुली माता, यिम्मी यिम्मी और धूप लगदी ने बनाई श्रोताओं की फेवरेट प्लेलिस्ट में जगह

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : प्ले डीएमएफ के फाउंडर अंशुल गर्ग एक म्यूजिकल जीनियस हैं ...