Breaking News

नगरोटा एनकाउंटर: तबाही और विनाश के प्रयासों को जवानों ने एक बार फिर किया विफल- मोदी

अशाेक यादव, लखनऊ। नगरोटा एनकाउंटर के तहत भारतीय सुरक्षाबलों को मिली कामयाबी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। नगरोटा एनकाउंटर में मारे गए चार आतंकवादियों को लेकर मोदी ने सुरक्षाबलों की पीठ थपथपाई है।

इस मामले में पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े 4 आतंकवादियों का सफाया और उनके साथ बड़ी मात्रा में हथियारों तथा विस्फोटकों की बरामदगी यह संकेत देती है कि तबाही और विनाश के उनके प्रयासों को एक बार फिर से विफल कर दिया गया है।

मोदी ने इस एनकाउंटर को सुरक्षाबलों की एक बड़ी कामयाबी बताया। पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा कि हमारे जवानों ने एक बार फिर से बहादुर और पेशेवर होने का परिचय दिया है। उनकी सर्तकता को धन्यवाद जिसके चलते जम्मू कश्मीर में खतरनाक साजिश विफल हो गई।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में आतंकियों के साथ एनकाउंटर के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में आज शुक्रवार हो हाईलेवल मीटिंग हुई। बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, एनएसए अजीत डोभाल, विदेश सचिव के साथ सभी खुफिया एजेंसियों के अफसर मौजूद रहे। बताया जाता है कि आतंकी 26/11 की बरसी पर किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी मुकेश सिंह ने बताया था कि नगरोटा में मारे गए आतंकियों से गोला-बारूद के अलावा 11 एके-47 राइफल, 6 एके-56 राइफल, 3 पिस्टल, 29 ग्रेनेड, मोबाइल फोन, बंपर, पिट्ठू बैग, मोबाइल सेल, मैगजीन बरामद हुआ। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों के इतिहास में ये सबसे बड़ी खेप है।

गौरतलब है कि जम्मू जिले के नगरोटा इलाके में मुठभेड़ के दौरान गुरुवार सुबह सुरक्षाबलों ने एक ट्रक में जा रहे 4 आतंकवादियों को मार गिराया था। जैश-ए-मोहम्मद के इन चारों आतंकवादियों के एक ग्रुप ने बुधवार रात सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा से भारत में घुसपैठ की थी।

वे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ट्रक में जा रहे थे, जिसे पुलिस ने नगरोटा के पास एक टोल प्लाजा पर रोक दिया। रोके जाने के बाद हथियारों से लैस आतंकवादियों ने पुलिस टीम पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। मुठभेड़ के दौरान ट्रक में आग लग गई। इलाके की घेराबंदी कर दी गई और अतिरिक्त बलों को मौके पर बुला लिया गया। मुठभेड़ में चारों आतंकी मार गिराए गए।

Loading...

Check Also

भारी कलह के चलते रायबरेली में बिखरी भाजपा, राहुल बनायेंगे जीत का इतिहास !

मनोज श्रीवास्तव, लखनऊ : रायबरेली लोकसभा सीट पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हराना शायद ...