Breaking News

देहरादून: राज्य में 1 अगस्त से खुलेंगे स्कूल

देहरादून। उत्तराखंड में सीएम पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आयोजित कैबिनेट की बैठक संपन्न हो गई है। इस बैठक में कई अहम प्रस्ताव पर मुहर लगी है, कैबिनेट बैठक में 11 प्रस्ताव सामने आए थे, जिनमें से 9 प्रस्तावो पर मुहर लग गई है।

बैठक में फैसला लिया गया है कि 1 अगस्त से प्रदेश में कक्षा छह से 12वीं तक के सभी स्कूल खोले जाएंगे. वहीं, संघ लोक सेवा की प्रिमलरी परीक्षा पास करने वालों को मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए सरकार 50 हजार रुपए देगी। साथ ही राज्य लोक सेवा आयोग और अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की प्रिमलरी परीक्षा पास करने वाले टॉप 100 बच्चों को भी सरकार 50 हजार रुपए देगी।

कैबिनेट बैठक के मुख्य बिंदु
1. वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की परिस्थितियों को देखते हुए सभी शिक्षण संस्थान बंद थे। लिहाजा एक अगस्त से 6 से 12 वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल को दी जाएगी।

2. कौसानी क्षेत्र में देश-विदेश से लाखों के सैलानी हर साल पहुंचते हैं, कौसानी क्षेत्र को बनाया गया नगर पंचायत।
3. पंतनगर एयरपोर्ट के जमीन का चयन पहले ही हो गया था, जिसके लिए अगले 6 महीने के भीतर डीपीआर प्रस्तुत करने के दिए निर्देश।

4. 23 अगस्त से 27 अगस्त तक मानसून सत्र होगा शुरू।

5. आर्थिक संकट से गुजर रहे छात्रों को यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा आयोजित परीक्षा में जिसमें प्रिमलरी टेस्ट का प्रावधान है उसमें बच्चों को 50 हज़ार सहायता किया जाएगा. यानी 100 बच्चों को तैयारियों के लिए राज सरकार पैसा देगी।

Loading...

Check Also

देश में 19 अप्रैल से सात चरणों में होंगे लोकसभा चुनाव – 2024, मतगणना 4 जून को होगी

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, नई दिल्ली: भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा शनिवार (16 मार्च) को लोकसभा चुनाव – ...