Breaking News

देश में कोरोना मरीजों के ठीक होने की दर 50 प्रतिशत से अधिक

अशाेेेक यादव, लखनऊ। देश में कोरोना मरीजों के ठीक होने की दर में लगातार जोरदार इजाफा हो रहा है और यह अब 50 प्रतिशत से अधिक हो गई है और अब तक 1,62,378 मरीज ठीक हो चुके हैं। इस समय कुल 1,49,348 कोरोना मरीज चिकित्सकीय निगरानी में हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में रविवार को बताया गया कि इस समय मरीजों के ठीक होने की दर 50.60 प्रतिशत है और यह दर्शाता है कि देश में अब तक कोरोना के जितने मरीज आए हैं उनमें से आधे पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

समय पर कोरोना के संदिग्ध मामलों की जांच और उनका सही तरीके से इलाज इसमें अहम भूमिका निभा रहा है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ने भी कोरोना मरीजों के लिए अपनी जांच प्रकिया में बढ़ोत्तरी की है।

इस समय देश में 646 सरकारी और 247 निजी क्षेत्र की प्रयोगशालाएं कोरोना जांच में लगी हैं और पिछले 24 घंटों में 1,51,432 नमूनों की जांच की गई थी। अब तक देश में 56,58,614 कोरेाना नमूनों की जांच की जा चुकी है।

केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डा. हर्षवर्धन, गृह मंत्री अमित शाह ने आज दिन में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से साथ बैठक कर राजधानी में कोविड मामलों की स्थिति पर चर्चा की।

इस दौरान कंटेनमेंट उपायों, संदिग्ध लोगों और अन्य लोगों के अधिक परीक्षण किए जाने और स्वास्थ्य सेवाओं को पूरी तरह से तैयार करने पर जोर दिया गया।

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...