Breaking News

देशभर में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन आज, हर्षवर्धन बोले अफवाहों से बचें

अशाेक यादव, लखनऊ। देशभर में जल्द से जल्द कोरोना वायरस की वैक्सीन के इस्तेमाल को मंजूरी देने के मकसद के साथ ही आज शनिवार से सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में ड्राई रन किया जा रहा है।

वैक्सीनेशन की प्रक्रिया का जायजा लेने के लिए किए जा रहे ड्राई रन देश के अलग-अलग हिस्सों में जारी है। 

ड्राई रन सभी राज्यों की राजधानी में कम से कम तीन साइट पर होना है। कुछ राज्य उन इलाकों को भी ड्राई रन में शामिल करेंगे, जो दुर्गम हों और जहां सामान की आवाजाही में मुश्किल हो।

देश के स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने खुद ड्राई रन की तैयारियों का जायजा लिया और लोगों से कहा कि वे कोरोना वैक्सीन को लेकर फैलाई जा रही अफवाहों से बचें। उन्होंने यह भी बताया कि कोरोना की वैक्सीन पूरे देश में मुफ्त उपलब्ध कराई जाएगी।

केरल: स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा ने तिरुवनंतपुरम के पेरूकाडा के सरकारी अस्पताल में ड्राई रन का जायज़ा लिया। उन्होंने कहा, ड्राई रन के लिए हमने केरल के 4 ज़िलों को चुना है। यहां (तिरुवनंतपुरम) पर सुबह 9 बजे ड्राई रन की प्रक्रिया शुरू हुई थी जो पूरी हो चुकी है। बता दें कि अभी देश के कुल ऐक्टिव केसों में से सबसे ज्यादा केरल में हैं।

उत्तर प्रदेश: लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में कोरोना वायरस के ड्राई रन के लिए तैयारियां की गई हैं। वैक्सीनेशन के नोडल अधिकारी ने बताया, “यहां 50 लोगों को वैक्सीन देने की तैयारी की जा रही है।”

पश्चिम बंगाल: कोलकाता के एक स्वास्थ्य केंद्र में ड्राई रन चल रहा है। आज पूरे देश में वैक्सीनेशन की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए ड्राई रन चलाया जा रहा है।

बेंगलुरु: कामाक्षीपल्या के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना वायरस वैक्सीनेशन के लिए ड्राई रन चल रहा है।

इससे पहले देश के चार राज्यों के दो-दो जिलों में वैक्सीनेशन टीकाकरण की तैयारियों का जायजा लेने के लिए ड्राई रन किया गया था। इसकी सफलता के बाद ही पूरे देश में आज से ड्राई रन शुरू किया जा रहा है।

Loading...

Check Also

उत्तर प्रदेश में हमारा इंडिया गठबंधन 50 से ज्यादा सीटें जीतने जा रहा है : राहुल गांधी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष

लिख के ले लो.. नरेंद्र मोदी 4 जून 2024 को प्रधानमंत्री नही रहेगें , जनता ...