Breaking News

दीदी का सत्ता से जाना तय, हाथ से निकल गया मुस्लिम वोट बैंक:  प्रधानमंत्री

अशाेक यादव, लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में लहर चल रही है और तृणमूल कांग्रेस का सत्ता से बेदखल होना तय है।

प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा की ओर से आयोजित चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस लहर ने तृणमूल कांग्रेस के गुंडों के भय को किनारे लगा दिया है। इस राज्य में दो चरणों के हुए मतदान से तय हो गया है कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी सत्ता से बाहर जायेंगी। दोनों चरणों के मतदान से पता चलता है कि भाजपा को बड़ी जीत मिल रही है।

उन्होंने कहा कि दीदी के हाथ से मुस्लिम वोट बैंक निकल गया है। उन्होंने कहा कि बनर्जी सभी मुसलमानों को एकजुट होने तथा वोट बंटने नहीं देने की अपील करती हैं। इसका मतलब है कि उनको यकीन हो गया है कि मुस्लिम वोट बैंक की ताकत उनके हाथ सें निकल गयी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस घोषणा करती है कि ममता बनर्जी वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। इससे कोई भी व्यक्ति आसानी से समझ सकता हैं कि तृणमूल का सूपड़ा साफ हो रहा है।

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने ममता को दो बार मुख्यमंत्री बनाया और अब उसी आयोग से उन्हें दिक्कत हो रही है। जिस इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन ने वामपंथियों को उखाड़ फेंकने में मदद की थी, उसी ईवीएम से उन्हें समस्या हो रही है।

मोदी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस पहले केन्द्रीय सुरक्षा बल की उपस्थिति में चुनाव कराने की मांग करती थी, अब उन्हें बदनाम करने का षड्यंत्र कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा की चुनावी सभाओं में बड़ी संख्या में लोग आ रहे हैं तो दीदी कहती हैं कि ये लोग पैसा लेकर आते हैं। दीदी यहां लाेगों का अपमान कर रही है, जिसकी सजा लोग जरूर देंगे। बंगाल के लोग ईमानदार हैं।

उन्होंने कहा कि दीदी को तिलक लगाने वालों तथा भगवा वस्त्र पहनने वालों से भी परेशानी हो रही है। यह दिखाता है कि उनकी राजनीतिक जमीन खिसक चुकी है। उनका हारना तय है। दीदी ने चुनाव मैदान में सेल्फ गोल किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि दीदी इन दिनों लोगों से पूछती हैं कि क्या भाजपा भगवान है कि उसे पता चल गया है कि दो चरणों के मतदान में वह जीत गयी है। उन्होंने कहा कि चुनाव में कौन हार रहा और कौन जीत रहा, इसका पता करने के लिए भगवान को कष्ट देने की जरुरत नहीं है। जनता जनार्दन भगवान का रूप है। जनता का रुख देखकर हवा का पता चलता है।

मोदी ने कहा कि रोज दीदी को कहना पड़ रहा है कि वह नंदीग्राम जीत रही हैं लेकिन जिस दिन उन्होंने नंदीग्राम में पोलिंग बूथ में ‘खेला’ किया, जो बातें कहीं, उसी दिन पूरे देश ने मान लिया था कि वह चुनाव हार गई हैं। उन्होंने कहा, “ इसके लिए भगवान से पूछने की जरूरत नहीं। दीदी आपका गुस्सा, आपकी नाराजगी, आपका व्यवहार, आपकी वाणी, इन सबको देखकर एक बच्चा भी बता सकता है कि आप चुनाव हार चुकीं हैं।”

उन्होंने कहा कि यहां की जनता जो प्यार दे रही है, दो मई के बाद भाजपा सरकार बनने के बाद ये प्यार ब्याज समेत इस इलाके का विकास करके लौटाऊंगा। बंगाल में भाजपा की सरकार बनने के बाद यहां विकास का अभियान और तेज किया जाएगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि शिक्षकों की भर्ती हो या फिर लोगों के काम, यहां सिर्फ तुष्टिकरण किया गया। बंगाल के सामान्य लोगों को, बंगाल के नौजवानों, यहां के किसानों को अपने हाल पर छोड़ दिया गया। दस साल तक टोलाबाज बंगाल लूटते रहे और दीदी देखती रहीं।

Loading...

Check Also

उत्तर प्रदेश में हमारा इंडिया गठबंधन 50 से ज्यादा सीटें जीतने जा रहा है : राहुल गांधी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष

लिख के ले लो.. नरेंद्र मोदी 4 जून 2024 को प्रधानमंत्री नही रहेगें , जनता ...