Breaking News

दिल्ली एनसीआर में लोगों को मिली उमस से राहत, पूरी रात बरसे मेघ

दिल्ली: दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश से मौसम काफी खुशनुमा हो गया है. यहां बुधवार की रात और गुरुवार की सुबह भारी बारिश हुई, जिसके कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. अनुमान लगाया जा रहा है कि आज पूरे दिन बारिश हो सकती है. बारिश के कारण धौला कुआं, नांगलोई, नजफगढ़, दिल्ली कैंट, रिंग रोड और बदरपुर सहित कई प्रमुख चौराहों पर यातायात प्रभावित हुआ. कुल मिलाकर दिल्ली एनसीआर के लोगों को उमस से राहत मिल गई है. दिल्ली में मॉनसून ने पांच जुलाई को ही दस्तक दे दी थी लेकिन उसके बाद इसकी बेरुखी बनी हुई थी, लेकिन लगता है कि अब यह बेरुखी समाप्त हो गई है.

बुधवार को भी सुबह मौसम काफी सुहावना था, लेकिन दोपहर में फिर से लोगों को उमस की मार झेलनी पड़ी थी. उत्तर प्रदेश की राजधानी और इसके आसपास के इलाकों में सुबह से धूप खिली है और उमसभरी गर्मी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. बुधवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 24 घंटों में पूर्वी और पश्चिमी उप्र में चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है और बारिश होने के बाद ही लोगों को उमस और गर्मी से निजात मिल पाएगा.

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, लखनऊ और आसपास के क्षेत्रों में आद्र्रता बढ़ने के कारण बारिश की संभावना है. लेकिन, बारिश रुक-रुक कर ही होगी, तब तक उमस का दौर पहले की तरह जारी रहेगा और तापमान में भी बढ़ोत्तरी हो सकती है. मौसमी कुंड हिमालय की तलहटी की ओर स्थानांतरित हो गया है, जिससे हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना है. बुधवार को कानपुर का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस, वाराणसी का 27 डिग्री, आगरा का 26 डिग्री, गोरखपुर का 26 डिग्री और झांसी का 27 डिग्री दर्ज किया गया.

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...