Breaking News

‘तांडव’ पर मचे घमासान के बीच अभिनेता सैफ अली खान समेत तीन के खिलाफ जौनपुर में मुकदमा दर्ज, 27 को होगी सुनवाई

अशाेक यादव, लखनऊ। वेब सीरीज ‘तांडव’ में हिन्दू देवताओं के संबंध में अपमानजनक चित्रण कर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में मंगलवार को अभिनेता सैफ अली खान डायरेक्टर अली अब्बास और मो जीशान के खिलाफ जौनपुर की अदालत में मुकदमा दायर किया गया है। कोर्ट ने मुकदमा पोषणीयता के आधार पर स्वीकार करते हुए सुनवाई के लिए 27 जनवरी की तिथि नियत की है।

दीवानी कोर्ट के अधिवक्ता हिमांशु श्रीवास्तव ने कोर्ट में अधिवक्ता उपेंद्र विक्रम सिंह के माध्यम से न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वितीय की कोर्ट में शिकायत दर्ज करायी है कि गत शुक्रवार को अभिनेता सैफ अली खान स्टारर वेब सीरीज ‘तांडव’ अमेजॉन प्राइम पर रिलीज हुई।

सीरीज में अभिनेता जीशान अयूब यूनिवर्सिटी के फंक्शन में एक विशेष वर्ग के देवताओं के रूप धारण कर मंच पर संबोधित कर रहे हैं। संचालक ने देवता का नाम लेकर उनसे कहा कि कुछ करिए एक अन्य देवता के फॉलोअर्स तो लगातार सोशल मीडिया पर बढ़ते जा रहे हैं।

इस पर जीशान कहते हैं क्या करूं अपनी प्रोफाइल पिक्चर चेंज कर दूं। उसने कहा कि आप कुछ अलग करिए जिससे मसालेदार और धमाकेदार वातावरण हो जाए। वेब सीरीज में देवताओं का मजाक उड़ाया गया है।

इसके अलावा सीरीज में एक सीन में महिलाओं और जाति व्यवस्था के संदर्भ में नकारात्मक चित्रण किया गया। दोनों सीन 17 जनवरी को वादी व गवाहों ने देखा व सुना जिससे वादी व गवाहों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई। लगातार फिल्मों व वेब सीरीज के माध्यम से देवी देवताओं को अपमानित करने वाले सीन बॉलीवुड अभिनेताओं द्वारा किए जा रहे हैं।

यह बॉलीवुड में ट्रेंड बन गया है। ज्यादा मुनाफा कमाने के लिए देश में अस्थिरता व अराजकता का माहौल पैदा किया जा रहा है। सनातन धर्म के प्रति नकारात्मक चित्रण कर हम लोगों को आराध्य देवताओं से दूर करने,धर्मांतरण कराने व दंगा कराने का प्रयास किया जा रहा है। लोगों में शत्रुता, घृणा व वैमनस्य पैदा की जा रही है।आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की कोर्ट से मांग की गई।

Loading...

Check Also

अंबानी परिवार के सगाई समारोह में भारतीय वायुसेना ने संभाला था जामनगर में हवाई यातायात : सूत्र

सगाई समारोह में आये विमानों के लिए भारतीय वायुसेना ने हवाई अड्डे पर अपने सैन्य ...