Breaking News

डेढ कुंतल पॉलिथीन निशातगंज में जब्त, एक लाख रुपये का जुर्माना दुकानदारों से वसूला गया

लखनऊ।

नगर निगम लखनऊ की तमाम कार्रवाई के बावजूद भी शहर में पॉलिथीन एवं थर्माकोल की बिक्री धड़ल्ले से चल रही है। प्रवर्तन दल ने निशातगंज में लगभग डेढ कुंतल पॉलिथीन एवं थर्माकोल से बनी सामग्री जब्त की है। अभियान के तहत दुकानदारों के खिलाफ एक लाख रुपए जुर्माने की कार्रवाई भी गई है।

प्रवर्तन दल के प्रभारी कर्नल सत्येन्द्र सिंह के नेतृत्व में महानगर पुलिस के साथ निशातगंज में पॉलिथीन व थर्माकोल के थोक व्यापारियों की दुकानों पर छापा मारा गया। तीन दुकानों से 1.40 कुंतल सामग्री बरामद हुई।

इसमें राजकुमार की दुकान से 20 किलो सामग्री मिलने पर 25 हजार जुर्माना, आर.के. चन्द्रा की दुकान से एक कुंतल सामग्री बरामद होने पर 50 हजार रुपए जुर्माना व सलमान की दुकान से 20 किलोग्राम सामग्री मिलने पर 25 हजार रुपए जुर्माना की कार्रवाई की गई है। बरामद हुआ सामान नगर निगम के स्टोर में जमा करा दिया गया है।

प्रतिबंधित पॉलिथीन के खिलाफ पिछले 15 फरवरी से लगातार अभियान चलाया जा रहा है। अब तक तीन लाख 35 हजार रुपए जुर्माना वसूल किया जा चुका है। इसके बावजूद लोग इस कारोबार से मोह त्याग नहीं पा रहे हैं।

कर्नल सत्येन्द्र सिंह ने कहा कि जब सरकार ने पॉलिथीन पर प्रतिबंध लगा दिया है और कानून अपराध घोषित कर दिया है तो लोगों को इसकी इजाजत नहीं मिल सकती है। उन्होंने लोगों से पॉलिथीन का इस्तेमाल न करने की अपील की है।

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...