Breaking News

छत्तीसगढ़ चुनाव : 15 साल से सत्ता में रही भाजपा इस बार भी नई रणनीति/कुछ नए चेहरों के साथ चुनाव जीतने की कोशिश कर रही

लखनऊ-नई दिल्ली  : इस साल के अंत में देश के चार राज्यों में चुनाव होने वाले हैं. इनमें मप्र, राजस्थान, मिजोरम के साथ छत्तीसगढ़ भी शामिल है. अगर सब कुछ तय कार्यक्रम के मुताबिक हुआ तो चुनावों में बस दो महीने का समय बचा है. छत्तीसगढ़ में भाजपा 15 साल से सत्ता में है. इस बार भी वह चुनावों में अपनी पकड़ बनाने के लिए हर कोशिश कर रही है. इन चुनावों में पार्टी कुछ पुराने चेहरों के टिकट काट सकती है, वहीं कुछ नए चेहरों को मौका दे सकती है. ऐसे में खबरें आ रही हैं कि रायपुर के कलेक्टर ओपी चौधरी बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं. इतना ही नहीं वह आगामी चुनाव में भाग्य भी आजमा सकते हैं.

 37 वर्षीय ओपी चौधरी 2005 बैच के आईएएस अफसर हैं. इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, उनके भाजपा ज्वाइन करने की खबरें पक्की हैं. उनकी और बीजेपी की करीब 2 महीने से बातचीत चल रही है. माना जा रहा है कि वह अपने गृह जिले रायगढ़ से चुनाव लड़ेंगे. हालांकि भाजपा के वरिष्ठ नेता सच्चिदानंद उपासने से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, अभी तक ऐसी कोई खबर नहीं है. लेकिन यदि कोई भाजपा ज्वाइन करना चाहता है तो हम उनका स्वागत करेंगे. हालांकि पार्टी से जुड़े निजी सूत्र बताते हैं कि वह बीजेपी ज्वाइन करने वाले हैं और उन्हें यूथ आइकन के तौर पर पार्टी उतारेगी.ओपी चौधरी रायगढ़ जिले के बायांग गांव के रहने वाले हैं. उनका परिवार खेती किसानी से जुड़ा है. वह खुद अघारिया समुदाय से आते हैं. वहां उन्हें इस समुदाय में रोल मॉडल की तरह देखा जाता है. बीजेपी की उनके सहारे उस पूरी जाति को साधने की कोशिश करेगी.

जब वह कलेक्टर थे तब दंतेवाड़ा को  जुकेशन सिटी बनाया 
जब वह दंतेवाड़ा के कलेक्टर थे तो उन्होंने अपने कार्यकाल में दंतेवाड़ा को एजुकेशन सिटी के तौर पर पहचान दिलाई. उन्हें पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में बेहतरीन काम के लिए प्राइम मिनिस्टर अवॉर्ड भी मिल चुका है. इसके अलावा वह रायपुर में नालंदा परिसर तैयार करवा चुके हैं. ये राज्य का पहला लर्निंग सेंटर है, जो 24 घंटे चलता है.

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...