Breaking News

चिनहट की केमिकल फैक्ट्री में हुए विस्फोट के पीड़ितों से मिला कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल

अशाेेेक यादव, लखनऊ। कांग्रेस के एक प्रतिनिधि मंडल ने शनिवार को मौके पर पहुंचकर स्वरूप केमिकल फैक्ट्री में हुए विस्फोट की जानकारी ली। चिनहट थाना क्षेत्र के उत्तरधौना गांव के पास स्थित इस केमिकल फैक्ट्री में शुक्रवार को विस्फोट हो गया था।

जिसमें एक कर्मचारी की मौत हो गयी थी।शहर अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान के नेतृत्व में शनिवार को कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने हादसे के पीड़ितों से मुलाकात की और शोक संवेदना व्यक्त की।

शहर कांग्रेस अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान ने बताया कि शुक्रवार को केमिकल फैक्ट्री में हुए विस्फोट में एक कर्मचारी शिव रूप पाल की मौत हो गयी है। जबकि महिलाओं सहित करीब 8 लोग घायल हैं।

श्री चौहान ने बताया कि यह धमाका तीसरी बार हुई है। यह फैक्ट्री आबादी के बीच में स्थित है, ऐसे में आम जनता के जान-माल के नुकसान की सदैव आशंका बनी हुई है। कांग्रेस शहर अध्यक्ष ने मांग की है कि तत्काल इस केमिकल फैक्ट्री को आबादी से बाहर किया जाए।

मृतक के परिजनों को 20 लाख रूपये और घायलों को एक-एक लाख रूपए का मुआवजा दिया जाए। इस धमाके से जिनके मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं, उन्हें मकान के मरम्मत के लिए समुचित मुआवजा प्रदान करे।प्रतिनिधिमंडल में प्रमुख रूप से सुशील तिवारी सोनू पंडित, रामपाल यादव, प्रवीन सिन्हा, पीके गुप्ता आदि शामिल रहे

Loading...

Check Also

मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं एक अहंकारी राजा है : राहुल गांधी

भाजपा के सारे के सारे नेता आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं और मेरे रहते ...