Breaking News

गोमतीनगर में बीटेक छात्र की हत्या के मामले में लखीमपुर खीरी के पूर्व बसपा विधायक का बेटा अमन बहादुर गिरफ्तार

लखनऊ।

राजधानी के गोमतीनगर के अलकनंदा अपार्टमेंट में गुरुवार को बीटेक छात्र प्रशांत की हत्या के के मामले पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। आरोपी शख्स लखीमपुर के पूर्व विधायक शमशेर बहादुर का बेटा अमन बहादुर है। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हत्या की वजह वर्चस्व  विवाद बताई जा रही है।

गुरुवार शाम को वाराणसी का रहने वाला प्रशांत सिंह इनोवा कार से अलकनंदा अपार्टमेंट में आ रहा था। तभी 8-10 लड़कों ने इनोवा कार में बैठे बीटेक छात्र प्रशांत की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। हमलावरों ने गाड़ी का शीशा तोड़ कर उस पर ताबड़तोड़ कई वार किए।

प्रशांत किसी तरह इनोवा का दरवाजा खोलकर अपार्टमेंट के अंदर दौड़ा लेकिन खून ज्यादा निकलने से कुछ दूरी पर लड़खड़ा कर गिर गया था। हालांकि अफरातफरी का फायदा उठाते हुए हमलावर फरार हो गए।

जबकि यह पूरी घटना सीसी फुटेज में कैद हो गई। हमलावरों में बीबीडी कालेज का एक छात्र व प्रशांत का करीबी दोस्त भी शामिल है। इसमें एक छात्र अपर्ण शुक्ला समेत कई हमलावरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। देर रात इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लिया है।

इस घटना के पीछे छात्रों के वर्चस्व का विवाद बताया जा रहा है। इसके अलावा लेन देन व अन्य बिन्दुओं पर भी जांच-पड़ताल की जा रही है। प्रशांत पहले बीबीडी कालेज से बीटेक कर रहा था। लेकिन बाद में उसने किसी और कालेज में प्रवेश लिया था।

मूल रूप से वह वाराणसी के बाबतपुर, गंगापुर का रहने वाला है और लखनऊ के विजयंतखण्ड में दोस्त आलोक, शभय व विजय के साथ किराए पर रहता था। प्रशांत के पिता प्रदीप सिंह वाराणसी में वकील हैं।

एसीपी गोमती नगर संतोष सिंह के मुताबिक आलोक का गुरुवार को जन्मदिन था। उसने बुधवार रात 12 बजते ही सफेदाबाद, बाराबंकी स्थित कालिका हट रेस्त्रां में पार्टी दी थी। इस पार्टी में ही खाना खाने के दौरान प्रशांत का कुछ लड़कों से झगड़ा हो गया था।

विवाद बढ़ने पर प्रशांत व वहां मौजूद अपर्ण शुक्ला के बीच हाथापाई भी हो गई। इस दौरान दोनों ने रेस्त्रां के गिलास भी तोड़ डाले। उसी समय कुछ लड़कों ने प्रशांत को देख लेने की धमकी दी थी।

अपार्टमेंट के गेट नम्बर एक पर मौजूद गार्ड अशोक ने बताया कि लगभग सवा तीन बजे तीन लड़के लाल रंग की बुलेट से वहां आए थे। मैंने तीनों को रोका और पूछा कि कहां जाना है। इस पर एक लड़के ने कहा कि ब्लॉक एम में 506 नम्बर फ्लैट में बंटी की बर्थडे पार्टी है।

लेकिन जब मैंने ने 506 नम्बर फ्लैट में फोन किया तो पता चला कि वहां न बंटी रहता है और न ही किसी की बर्थडे पार्टी है। ऐसे में जब मैंने उन्हें अंदर जाने से मना किया तो वह मुझसे लड़ाई करने लगे थे।

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...