Breaking News

गिरिडीह में बोले मोदी- महामिलावटी लोग नहीं चाहते मजबूत और पूर्ण बहुमत वाली सरकार

नई दिल्ली: झारखंड के गिरिडीह जिले में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब ईमानदारी और साफ नीयत हो तो बिना लूट-खसोट वाली सरकार भी चल सकती है और देश का विकास भी हो सकता है। वर्तमान में इसी वजह से पूरा देश पूरे विश्वास के साथ अपने इस सेवक, अपने इस चौकीदार के साथ खड़ा है। इसी दौरान विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि महामिलावटी लोग केंद्र में मजबूत और पूर्ण बहुमत वाली सरकार नहीं चाहते हैं। इनका सिर्फ एक ही मकसद है कि कैसे करोड़ों-अरबों रूपये इधर से उधर करें। साथ इन्हें ऐसे लोग चाहिए जो इनके रिश्तेदारों के गुलाम बनकर रहें।प्रधानमंत्री ने कहा कि ये किसी भी कीमत पर देश में एक मजबूत, पूर्ण बहुमत वाली सरकार नहीं चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि कोडरमा से रांची तक की रेल लाइन की मंजूरी अटल की सरकार ने करीब 20 साल पहले दी थी। फिर कांग्रेस की सरकार दिल्ली में आई और ये योजना ठप पड़ गई।2014 में आपने इस सेवक को अवसर दिया। अब कोडरमा-हजारीबाग-बरकाना-सिद्धवार सेक्शन तैयार है और एक डेढ़ साल में रांची तक पूरी लाइन तैयार करने की तरफ हम बढ़ रहे हैं।पीएम मोदी ने कहा कि कोडरमा और चाईबासा में मेडिकल कॉलेज, देवघर में एम्स अस्पताल और गांवों में आधुनिक हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर बनाए जा रहे हैं। वहीं आयुष्मान भारत योजना से हर वर्ष 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज गरीब से गरीब को भी उपलब्ध हो रहा है। उन्होंने कहा कि देश में बरसों से मांग हो रही थी कि पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा मिले, लेकिन ये लोग बार-बार इन कोशिशों को ब्रेक लगाते रहे।

इनकी सारी राजनीतिक चालों और साजिशों को हराने के बाद हमारी सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने का काम किया। प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग किसी के नहीं हैं। इन लोगों को जहां अपना वोटबैंक नहीं दिखता, ये उस इलाके को गरीब बनाकर रखते हैं, पिछड़ा बनाकर रखते हैं, वहां के लोगों को पूछते तक नहीं हैं। गरीब आदिवासी भाई-बहनों के साथ भी इन लोगों ने यही किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने घोषणा की है कि अगर उसके सहयोग से कोई सरकार बनती है तो देशद्रोह का कानून हटा दिया जाएगा। यानि जो नक्सलियों को मदद देने वाले लोग हैं उन पर कार्रवाई करना मुश्किल होगा। ये है कांग्रेस की सोच। पीएम मोदी ने कहा कि बात चाहे पाकिस्तान के आतंकवादियों की हो या फिर घर में छुपे गद्दारों की, आपका ये चौकीदार किसी को नहीं छोड़ेगा। सर्जिकल स्ट्राइक हो या फिर एयर स्ट्राइक, ये तय है कि जहां से भी हमें खतरा होगा, वहां घुसकर मारेंगे।

Loading...

Check Also

मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं एक अहंकारी राजा है : राहुल गांधी

भाजपा के सारे के सारे नेता आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं और मेरे रहते ...