Breaking News

क्रिकेट जगत ने एंड्रयू साइमंड्स को दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। एंड्रयू साइमंड्स की सड़क दुर्घटना में मौत के बाद दुनिया भर के अतीत के और वर्तमान क्रिकेटरों ने उन्हें भावुक श्रद्धांजलि दी जिसमें उनके आस्ट्रेलियाई टीम के साथी और अंतरराष्ट्रीय स्टार भी शामिल हैं जो इस खबर से स्तब्ध हैं। आस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट से लेकर तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी के अलावा भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने इस आलराउंडर को श्रद्धांजलि दी जिनकी शनिवार रात क्वीन्सलैंड में कार दुर्घटना में मौत हो गई।

प्यार से लोग साइमंड्स को ‘रॉय’ कहकर बुलाते थे। वह 46 बरस के थे। उनके परिवार में पत्नी के अलावा दो बच्चे हैं। विश्व कप 2003 जीतने वाली आस्ट्रेलिया की टीम के सदस्य रहे गिलक्रिस्ट ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘अपने सबसे विश्वासपात्र, मजे करने वाले मित्र के बारे में सोचो जो आपके लिए कुछ भी कर सकता है। वह रॉय है। इससे काफी पीड़ा पहुंची है।’’साइमंड्स के साथ खेलने वाले गिलेस्पी ने ट्वीट किया, ‘‘सुबह उठते ही इतनी बुरी खबर मिली। बेहद निराश हूं। हम सभी को तुम्हारी कमी खलेगी मित्र।’’

विश्व कप 2003 चैंपियन टीम के एक अन्य सदस्य माइकल बेवन ने लिखा, ‘‘दिल तोड़ने वाली खबर। आस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने एक और हीरो गंवा दिया। स्तब्ध हूं। 2003 विश्व कप टीम में एक साथ खेले। शानदार प्रतिभा। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। ’’ आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज डेमियन फ्लेमिंग इस दुखद खबर से टूट गए हैं। फ्लेमिंग ने लिखा, ‘‘यह इतना अधिक निराशाजनक है। रॉय की मौजूदगी ही मजेदार होती थी। यह दिल तोड़ने वाली खबर है। हमारी संवेदनाएं साइमंड्स के परिवार के साथ हैं।

भागवान रॉय की आत्मा को शांति दे। ’’ आस्ट्रेलिया के पूर्व कोच और क्रिकेटर डेरेन लीमैन ने भी ट्विटर पर शोक जताया। लीमैन ने कहा, ‘‘वह महान इंसान था, मुझे वह काफी पसंद था और हमारी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। भागवान रॉय की आत्मा को शांति दे।’’ आक्रामक बल्लेबाज के अलावा मध्यम गति और स्पिन गेंदबाजी करने में सक्षम साइमंड्स बेहतरीन क्षेत्ररक्षक भी थे।

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...