Breaking News

कौशल किशोर ने शुरू की संविधान दिवस यात्रा, 1008 गाड़ियों का काफिला लेकर निकले प्रयागराज

अशाेक यादव, लखनऊ। संविधान दिवस के अवसर पर भारतीय संविधान दिवस यात्रा शुक्रवार को मोहनलालगंज के सांसद केंद्र सरकार में आवासन और शहरी विकास कार्य राज्यमंत्री कौशल किशोर के नेतृत्व में 1008 चार पहिया वाहनों के साथ प्रयागराज में वीरांगना ऊदा देवी पासी का शहादत दिवस मनाने के लिए लखनऊ रायबरेली रोड स्थित एसजीपीजीआई के पास से भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भारतीय जनता पार्टी का झंडा सांसद कौशल किशोर को पकड़ाकर हरी झंडी दिखाकर संविधान दिवस यात्रा को रवाना किया।

केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर ने भारतीय संविधान दिवस के अवसर पर इस संविधान दिवस यात्रा का नेतृत्व करते हुए कहा कि इस संविधान दिवस की इस यात्रा का मकसद है कि भारत के संविधान को केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार और प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने पूरी तरीके से गरीबों, किसानों, मजदूरों नौजवानों और महिलाओं को हर सुख सुविधा देने के लिए लागू करने का काम किया है।

आज संविधान का पूरी तरीके से पालन हो रहा है इसीलिए संविधान दिवस के दिन संविधान दिवस निकाली जा रही है। 1857 से 1947 तक 90 साल में अंग्रेजों से लड़ते हुए 6.32 लाख हमारे क्रांतिकारी जो शहीद हुए उनकी शहादत की वजह से देश आजाद हुआ तभी भारत का संविधान बना। उन्होंने कहा कि डॉ. अंबेडकर के नेतृत्व में बनाए गए संविधान का अनुपालन आज भाजपा की सरकार कर रही है।

मेक इन इंडिया व आत्मनिर्भर भारत बनाने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार के द्वारा किया जा रहा है। जिसमें प्रदेश सरकार भी पूरी तरीके से भारतीय संविधान का अनुपालन करते हुए सभी लोगों को उनके हक और अधिकार दिलाने का काम कर रही है और उत्तर प्रदेश को विकासशील, उत्तम और सुशासन बनाने का काम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किया जा रहा है।

आज की संविधान यात्रा में मुख्य रूप से सांसद कौशल किशोर के साथ संजय सिंह, सदाशिव मिश्रा, बीकेटी के चेयरमैन गप्पू सिंह, कौशल सिंह एडवोकेट, प्रवीण अवस्थी सभासद, कौशलेंद्र द्विवेदी, वीणा रावत, सुशील रावत एडवोकेट, पूर्व ब्लाक प्रमुख शिवदर्शन यादव, दिलावर अली प्रमुख प्रतिनिधि, मीनू वर्मा, सौरभ सिंह मोनू पार्षद, सुषमा खर्कवाल, लक्ष्मी रावत, सत्येंद्र अग्निहोत्री बाबा, श्याम लाल तूफानी, रामकुमार राही, प्रभात किशोर जैकी महमूदाबाद चेयरमैन, अमरीश गुप्ता, केके रघुवंशी मीडिया प्रभारी, दिनेश सिंह, सुबोध कुमार जिला उपाध्यक्ष, उपेन्द्र सिंह, कामता प्रसाद रावत, डॉ सुचित रावत और जितेंद्र कुमार रावत आदि हजारों लोग मौजूद रहे।

Loading...

Check Also

भारी कलह के चलते रायबरेली में बिखरी भाजपा, राहुल बनायेंगे जीत का इतिहास !

मनोज श्रीवास्तव, लखनऊ : रायबरेली लोकसभा सीट पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हराना शायद ...