Breaking News

कोरोना काल में भी नहीं रुकी यूपी की रफ्तार, राजस्व में केवल 3 फीसदी की कमी : सीएम योगी

पूरा भारत शनिवार को 74वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इस मौके पर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी विधानभवन बेहद खूबसूरती से सजाया गया, जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ध्वजारोहण भी किया। इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने संबोधन भी दिया।

जिसमें उन्होंने कहा कि हम दुनिया में अन्य देशों को देखें तो कोरोना काल के दौरान उनकी अर्थव्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश की राजस्व कमाई पर इसका कोई खास असर नहीं पड़ा।

सीएम योगी ने बताया कि विगत वर्षों की तुलना में इस साल कोरोना महामारी के दौरान भी उत्तर प्रदेश के राजस्व में केवल तीन फीसदी की ही कमी आई है। इसका मतलब ये है कि कोरोना से लड़ते हुए, हम अपने राजस्व प्राप्ति के लक्ष्य को पूरा करने की दिशा में भी तेजी से आगे बढ़े हैं और यह बात साबित करती है कि उत्तर प्रदेश कोरोना काल में भी काफी तेजी से आगे बढ़ा है।

सीएम योगी ने अपने संबोधन के दौरान सीएम योगी ने कार्यक्रम में शामिल सभी अतिथियों को 74वें स्वतंत्रता दिवस की बहुत बहुत शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि हम सब जानते हैं कि अनगिनत त्याग और बलिदान के बाद ही 15 अगस्त 1947 को देश को आजादी मिली थी। इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने महात्मा गांधी को भी याद किया, जिनके नेतृत्वमें स्वाधीनता का आंदोलन चलाया गया था।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरदार पटेल, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर, डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे भारत माता के वीर सपूतों को कृतज्ञतापूर्वक स्मरण करते हुए मैं विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि मैं देश की सुरक्षा के लिए शहीद हने वाले उन सभी सपूतों को भी कृतज्ञतापूर्वक स्मरण करते हुए विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं

Loading...

Check Also

लोकतंत्र बचाने के लिए गठबंधन उम्मीदवार का करें समर्थन : पं० शेखर दीक्षित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ । आम आदमी पार्टी लखनऊ द्वारा प्रदेश कार्यालय गोमती नगर ...