Breaking News

कैंसर संस्थान और आठ मेडिकल कालेजों के संचालन से जुड़े प्रस्तावों को मिली मंजूरी

अशाेक यादव, लखनऊ। प्रदेश में चिकित्सा व्यवस्था और सुदृढ़ करने के लिए मंत्रिपरिषद ने शुक्रवार को दो प्रस्ताव पास किए। लखनऊ स्थित सुपर स्पेशियलिटी कैंसर संस्थान को क्रियाशील करने के लिए औषधियों तथा सर्जिकल की खरीद के प्रस्ताव को मंजूरी दी। 

वहीं केंद्र सरकार की सहायता से राज्य में बन रहे दूसरे चरण के आठ नये मेडिकल कालेजों से संबद्ध जिला चिकित्सालय / रेफरल अस्पताल के संचालन के लिए सोसाइटी गठन के प्रस्ताव को मंजूरी दी। 

कैंसर संस्थान को क्रियाशील करने के लिए अंतरिम व्यवस्था के तहत औषधियों और सर्जिकल उपकरणों की खरीद के लिए एसजीपीजीआईएमएस लखनऊ में प्रभावी दर अुबंध के आधार पर किया जाएगा।

वहीं दूसरे चरण के मेडिकल कालेज जो ललितपुर, चंदौली, बुलंदशहर, सोनभद्र, पीलीभीत, औरैय्या, कानपुर देहात और कौशांबी में बने हैं। इनसे संबंध जिला चिकित्सालय/रेफरल अस्पताल के संचालन की सोसाइटी गठन को भी कैबिनेट ने मंजूर कर दिया है। 

मंत्रिपरिषद ने इंडो नेपाल बार्डर मार्ग निर्माण परियोजना को गति देने के लिए महाराजगंज जिले में निर्माणाधीन खैराघाट-पतलहवां मार्ग के पुनरीक्षित बजट को मंजूरी दे दी है।

महाराजगंज जिले में इस परियोजना के तहत खैराघाट-झुलनीपुर तथा झुलनीपुर से पतलहवां मार्ग के पुनरीक्षित बजट की प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति के लिए यह प्रस्ताव मंत्रिपरिषद के पास भेजा गया था। 

Loading...

Check Also

उत्तर प्रदेश में हमारा इंडिया गठबंधन 50 से ज्यादा सीटें जीतने जा रहा है : राहुल गांधी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष

लिख के ले लो.. नरेंद्र मोदी 4 जून 2024 को प्रधानमंत्री नही रहेगें , जनता ...