Breaking News

केन्द्र सरकार किसानों को विश्वास में लेकर ही निर्णय लेती तो यह बेहतर होता – मायावती

अशाेक यादव, लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने कृषि बिल को लेकर केन्द्र सरकार पर निशाना साधा है। मायावती ने कृषि से संबंधित किसान को समस्या को लेकर पारित बिल को लेकर अपनी आपत्ति जतायी है।

पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने गुरूवार को ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने तमाम विरोध के बावजूद कृषि क्षेत्र में सुधार के लिए तीन बिलों को लोकसभा में पास किया है। लेकिन किसानों की समस्या जाने बिना और शंकाओं को दूर किए बिना ही इन बिलों को पारित कर दिया गया।

पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट करके कहा कि जैसाकि विदित है कि बीएसपी ने यूपी में अपनी सरकार के दौरान कृषि से जुड़े अनेकों मामलों में किसानों की कई पंचायतें बुलाकर उनसे समुचित विचार-विमर्श करने के बाद ही उनके हितों में फैसले लिए थे।

यदि केन्द्र सरकार भी किसानों को विश्वास में लेकर ही निर्णय लेती तो यह बेहतर होता। दरअसल राज्यसभा में भारी हंगामे के बीज दो कृषि विधेयकों को पास कर दिया गया है। लोकसभा में पहले ही ये दोनों बिल पास हो गए थे।

इसके विरोध में केंद्रीय मंत्री रहीं हरसमिरत कौर ने सरकार का साथ भी छोड़ दिया। इसमें पहला है कृषक उत्पाद व्यापार एवं वाणिज्य (संवर्धन एवं सरलीकरण) विधेयक और दूसरा है कृषक (सशक्तिकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन समझौता और कृषि सेवा पर करार विधेयक-2020 है।

Loading...

Check Also

उत्तर प्रदेश में हमारा इंडिया गठबंधन 50 से ज्यादा सीटें जीतने जा रहा है : राहुल गांधी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष

लिख के ले लो.. नरेंद्र मोदी 4 जून 2024 को प्रधानमंत्री नही रहेगें , जनता ...