Breaking News

केजरीवाल ने 12 हजार से ज्यादा स्मार्ट क्लासरूम का किया उद्घाटन, बोले- दिल्ली में हो रही शिक्षा क्रांति

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के स्कूलों की शिक्षा शानदार होने के कारण इस साल बड़े-बड़े प्राइवेट स्कूलों के तीन लाख 70 हज़ार बच्चों ने सरकारी स्कूलों में दाख़िला लिया है इससे यहां शिक्षा शिक्षा में क्रांति आ रही है।  केजरीवाल ने शनिवार को यहां सरकारी स्कूलों में बनाए गए 12,430 नए स्मार्ट क्लासरूम का उद्घाटन करने के बाद लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश के प्राइवेट स्कूलों में ऐसी शानदार व्यवस्था नहीं है जैसी दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में है।

मात्र तीन साल में दिल्ली में 12,430 नए स्मार्ट क्लासरूम बनकर तैयार हुए हैं जो एक रिकार्ड् है। अगर इन इन क्लास रूम को स्कूलों में तब्दील किया जाए तो 250 स्कूल में जितने कमरे होते हैं उसके बराबर है। उन्होंने दावा किया कि दिल्ली सरकार ने पिछले सात साल में बीस हज़ार क्लास रूम बनवाए हैं इसके मुक़ाबले पूरे देश के सभी सरकारों ने मिलकर भी इतने कमरे नहीं बनाए हैं। उन्होंने कहा हर बच्चे को अच्छी शिक्षा बाबा साहब का सपना था 75 साल बाद उनकी सरकार पूरा कर रही है।

गरीब अमीर को बराबर शिक्षा मिले यह भगत सिंह का सपना था इसे भी दिल्ली सरकार पूरा कर रही है। कुछ पार्टियां उनको आतंकवादी कह रही है जबकि वही आज 12,430 नए स्मार्ट क्लासरूम बना रहे हैं। ऐसा आतंकवादी, बाबा साहब और भगत सिंह के सपने को पूरा कर रहा है। उन्होंने कहा कि नेता इसलिए स्कूल बनवाने से डर रहे हैं क्योंकि उनको जात पात और धर्म के नाम पर वोट लेना है लेकिन दिल्ली सरकार स्कूलों में देश भक्त बच्चे बना रही है जो देश के विकास के नाम पर वोट देगा।

Loading...

Check Also

अंबानी परिवार के सगाई समारोह में भारतीय वायुसेना ने संभाला था जामनगर में हवाई यातायात : सूत्र

सगाई समारोह में आये विमानों के लिए भारतीय वायुसेना ने हवाई अड्डे पर अपने सैन्य ...