Breaking News

केजरीवाल का बड़ा दावा, दिल्ली में कोरोना की दूसरी वेव खत्म होने की कगार पर

अशाेक यादव, लखनऊ। एक तरफ जहां भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। वहीं इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से बड़ा दावा किया गया है। दरअसल दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने यह दावा किया है कि राजधानी में अब कोरोना का दूसरे चरण का पीक खत्म होने की कगार पर है।

दरअसल एक तरफ जहां दिल्ली में आए दिन कोरोना वायरस के मामलों में कमी देखी जा रही है, ऐसे में सीएम केजरीवाल का यह दावा काफी राहत देने वाला है। सीएम केजरीवाल का कहना है, ‘दिल्ली में कोरोना का दूसरा पीक 15 अगस्त को शुरू हुआ और 16 सितंबर से खत्म होने की कगार पर है।’

सीएम केजरीवाल की मानें तो दिल्ली में कोरोना वायरस की सेकेंड वेव की पीक शायद आ चुकी है। जिसके बाद दिल्ली में कोरोना मामले बढ़ने के बाद अब धीरे-धीरे कम हो रहे हैं। उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार के साथ मिलकर दिल्ली की दो करोड़ जनता ने दिल्ली की सभी स्वयंसेवी संस्थाओं ने कोरोना को कंट्रोल किया है।

दरअसल दिल्ली में 1 जुलाई से 17 अगस्त के बीच स्थिति कंट्रोल में थी। इस दौरान यहां लगभग 1100 से 1200 मामले सामने आते थे। जिसके बाद 17 अगस्त के बाद से कोरोना मामलों की संख्या लगातार बढ़ने लगी। इसकी वजह से दिल्ली सरकार को टेस्टिंग बढ़ाने का फैसला लेना पड़ा। ऐसे में टेस्टिंग की संख्या 20 हजार से बढ़ाकर 60000 कर दी गई। कोरोना को हराने का सबसे कारगर तरीका टेस्टिंग ही है।

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...