Breaking News

केएल राहुल ने की रोहित शर्मा की तारीफ, कहा- जब लय में होते हैं तो ऐसा लगता है दूसरे ग्रह के हैं

टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल ने अपने साथी खिलाड़ी रोहित शर्मा के खेल की जमकर प्रशंसा की है. उन्‍होंने कहा कि रोहित शर्मा बल्‍लेबाजी के लिहाज से अलग स्तर पर हैं और उनकी शैली को दोहराना नामुमकिन है. राहुल ने यह भी कहा कि ‘अगर आप रोहित की तरह बल्लेबाजी करने के लिए आकर्षित होंगे तो आप बेवकूफी करोगे क्योंकि उनका (रोहित शर्मा का) स्तर है.जब वह लय में आते हैं तो ऐसा लगता है जैसे दूसरे ग्रह के हैं.’रोहित और राहुल ने वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019) में बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच में शानदार पारी खेली थी.

जहां रोहित ने मैच में शतक जमाया था, वहीं राहुल अर्धशतक जमाने में सफल रहे थे. रोहित शर्मा एक वर्ल्‍डकप में सर्वाधिक शतक के श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर कुमार संगकारा के रिकॉर्डर्ड की बराबरी करते हुए मौजूदा वर्ल्‍डकप में चार शतक जड़ चुके हैं. राहुल ने ‘मिक्सड जोन’ में संवाददाताओं से कहा, ‘अगर आप रोहित की तरह बल्लेबाजी करने के लिए आकर्षित होंगे तो आप बेवकूफी करोगे क्योंकि उसका स्तर है, जब वह लय में आता है तो ऐसा लगता है जैसे दूसरे ग्रह का है.’बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को 77 रन की पारी खेलने वाले राहुल (KL Rahul) ने कहा, ‘निजी तौर पर मुझे लगता है कि मैं अच्छा खेल रहा हूं लेकिन मैं पूरी तरह से संतुष्ट नहीं हूं क्योंकि कुछ अच्छी शुरुआत के बाद मैं पारी को आगे नहीं बढ़ा पाया.’

उन्होंने कहा, ‘बड़ी पारी खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए शानदार होता है, जब वह बल्लेबाजी के लिए आता है तो यही चाहता है. मैं अच्छी मानसिकता के साथ बल्लेबाजी कर रहा हूं. मैं जो चीजें सही कर रहा हूं उन्हें जारी रखना चाहता हूं और संभवत: प्रत्येक पारी में सुधार का प्रयास करना चाहता हूं और देखना चाहता हूं कि क्या मैं 60-70 रन तक हो रही सही चीजों को आगे बढ़ा सकता हूं.’ राहुल ने बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ से बात की है और उन्हें पता है कि वे जिन समस्याओं का सामना कर रहे हैं उसका हल उन्हें जल्द निकालने की जरूरत है.

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...