Breaking News

केंद्रीय मंत्री वैष्णव के खिलाफ राज्यसभा में विशेषाधिकार हनन का नोटिस सभापति के विचाराधीन

नई दिल्ली। कांग्रेस सदस्य के सी वेणुगोपाल सहित राज्यसभा के तीन सदस्यों ने बृहस्पतिवार को केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का एक नोटिस दिया। राज्यसभा के सभापति एम वेकैया नायडू ने यह जानकारी देते हुए उच्च सदन में कहा कि यह नोटिस उनके विचाराधीन है।

उन्होंने कहा कि ‘मैं इस मामले में संबंधित मंत्री से स्पष्टीकरण मांगूगा और फिर सदन को इस बारे में अवगत कराउंगा।’ ज्ञात हो कि ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ की एक खबर में पिछले दिनों दावा किया गया था कि इजरायली स्पाईवेयर पेगासस और एक मिसाइल प्रणाली, भारत-इजराइल के बीच 2017 में हुए लगभग दो अरब अमेरिकी डॉलर के हथियार एवं खुफिया उपकरण सौदे के ‘केंद्र बिंदु’ थे।

इसके बाद विपक्ष ने सरकार पर अवैध जासूसी करने का आरोप लगाया था और इसे देशद्रोह करार दिया था। पिछले साल मानसून सत्र के दौरान भी पेगासस का मुद्दा विपक्ष की ओर से जोर शोर से उठाया गया था। उस समय वैष्णव ने उच्च सदन में कहा था कि सत्र आरंभ होने से एक दिन पहले कथित जासूसी से जुड़ी खबर का आना कोई इत्तेफाक नहीं हो सकता।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया था कि इस दावे के पीछे कोई ठोस आधार नहीं है। न्यूयॉर्क टाइम्स के खुलासे के बाद विपक्षी दलों ने इस मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए वैष्णव पर सदन को गुमराह करने का आरोप लगाया है।

Loading...

Check Also

मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं एक अहंकारी राजा है : राहुल गांधी

भाजपा के सारे के सारे नेता आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं और मेरे रहते ...