Breaking News

केंद्रीय जांच एजेंसी ने हाथरस केस की जांच अपने हाथ में ली, सीएम योगी ने की थी सिफारिश

अशाेक यादव, लखनऊ। केंद्रीय जांच एजेंसी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में एक युवती के साथ कथित तौर सामूहिक दुष्कर्म और मौत मामले की जांच अपने हाथ में ले ली है।

मानवता को शर्मसार करने वाली हाथरस में चंदपा क्षेत्र की घटना की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो जल्द ही शुरू कर सकती है। सूत्रों ने बताया कि प्रदेश सरकार की अनुशंसा के बाद जांच एजेंसी ने मामला अपने हाथ में ले लिया है और जल्द ही मामले की रेगुलर एफआईआर दर्ज की जाएगी।

केंद्र सरकार की डीओपीटी विभाग के नोटिफिकेशन के बाद सीबीआइ ने हाथरस केस को टेकओवर किया है। अभी फिलहाल मामले की जांच एसआईटी कर रही है। एसआईटी को अपनी रिपोर्ट दस दिनों के भीतर प्रेषित करनी थी लेकिन उसका कार्यकाल बढा दिया गया है।

हाथरस में 16 सितम्बर को हैवानियत की शिकार लड़की ने 20 सितंबर को दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में दम तोड़ दिया था जिसके बाद मचे सियासी बवाल के बीच पहले मामले की जांच के लिये एसआईटी की तीन सदस्यीय टीम का गठन किया गया था।

बाद में  योगी ने 3 अक्टूबर को केन्द्र से सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। इस मामले में चार युवकों को गिरफ्तार किया गया है। मामले की सीबीआई जांच से हालांकि परिजन संतुष्ट नहीं है। उनकी मांग है कि इस संवेदनशील मामले की न्यायिक जांच हो।

Loading...

Check Also

उत्तर प्रदेश में हमारा इंडिया गठबंधन 50 से ज्यादा सीटें जीतने जा रहा है : राहुल गांधी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष

लिख के ले लो.. नरेंद्र मोदी 4 जून 2024 को प्रधानमंत्री नही रहेगें , जनता ...