Breaking News

किसी भी आंदोलन को दमन कर हल नहीं किया जा सकता, दोनों पक्ष जिम्मेदारी से बातचीत में शामिल हों: सत्यपाल मलिक

अशाेक यादव, लखनऊ। मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने किसान आंदोलन का जल्द से जल्द हल निकालने की अपील की है। उन्होंने कहा कि मैं किसानों के आंदोलन से एक नेता के रूप में उभरा और उनके कारण को समझा।

मुद्दे का शीघ्र हल निकालना राष्ट्र के हित में है। मैं सरकार से उनकी चिंताओं को सुनने का आग्रह करता हूं। दोनों पक्षों को जिम्मेदारी से बातचीत में शामिल होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अधिकांश किसान शांतिपूर्ण रहे हैं, मैं उनसे सरकार से बातचीत करने की अपील करता हूं। इसके अलावा, मैं चेतावनी देना चाहता हूं कि दुनिया में किसी भी आंदोलन को दमन के माध्यम से हल नहीं किया जा सकता है।

केंद्र सरकार द्वारा पारित तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ किसान दिल्ली से सटी विभिन्न राज्यों की सीमाओं पर बीते दी महीने से अधिक समय से आंदोलनरत है। सरकार और किसान नेताओं की कई दौर की वार्ता हो चुकी है। हालांकि इसका कोई हल नहीं निकल सका है। किसान तीनों कानूनों के वापस लेने की अपनी मांग पर अड़े हुए हैं। वहीं, केंद्र सरकार ने भी अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है।

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल सर्वदलीय बैठक में कहा कि किसान आंदोलन का हल सिर्फ बातचीत के जरिए ही संभव है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार एक कॉल पर किसानों के लिए उपलब्ध है। साथ ही उन्होंने गणतंत्र दिवस के दिन लाल किले पर हुए हिंसक प्रदर्शन को लेकर कहा कि कानून अपना काम करेगा।

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...