Breaking News

कांग्रेस विधायक भोपाल पहुंचे, कहा- हमारे पास 114 विधायकों का समर्थन

लखनऊ। मध्यप्रदेश में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के लगभग 90 विधायक शनिवार को विशेष विमान से जयपुर से राजधानी भोपाल लौट आए और सभी को सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक होटल में रुकवाया गया।

भोपाल पहुंचे कांग्रेस विधायकों को मैरियट होटल में रुकवाया गया है। पार्टी के कांतिलाल भूरिया ने कहा है कि हमारे पास 112 से अधिक विधायक हैं।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस के सभी विधायक लगभग ग्यारह बजे यहां राजा भोज विमानतल पर पहुंचे। फिर उन्हें बसों में बिठाकर एमपी नगर क्षेत्र में स्थित एक होटल में भेजा गया है। विधायकों के साथ प्रदेश कांग्रेस के अनेक पदाधिकारी भी देखे जा रहे हैं।

इस बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों के साथ अपनी रणनीति में जुटे हुए हैं। कुछ ही देर में कैबिनेट की बैठक भी होने वाली है। कांग्रेस अपने विधायकों के लिए व्हिप शनिवार शाम को ही जारी कर चुकी है।

मध्यप्रदेश में चल रही राजनीतिक उथलपुथल के बीच कांग्रेस के विधायकों को लगभग चार पांच दिन पहले विशेष विमान से भोपाल से जयपुर भेजा गया था। सोमवार से शुरू होने वाले महत्वपूर्ण बजट सत्र के मद्देनजर कांग्रेस विधायकों को यहां लाया गया है।

हालांकि कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जा चुके ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक लगभग 20 विधायक और नेता अभी बेंगलुरु में ही हैं।

मध्यप्रदेश विधानसभा के सोमवार से शुरू होने वाले बजट सत्र के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को अपने विधायकों के लिए व्हिप जारी कर दिया।

बीजेपी विधायक दल के मुख्य सचेतक डॉ नरोत्तम मिश्रा की ओर से जारी व्हिप में पार्टी विधायकों को निर्देशित किया गया है कि सोमवार से शुरू हो रहे विधानसभा के संपूर्ण सत्र में सदन की संपूर्ण कार्यवाही के दौरान वे मौजूद रहें।

बहुमत परीक्षण के दौरान भाजपा दल के पक्ष में अनिवार्य रूप से मतदान करें। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि वे सोमवार को उनके अभिभाषण के बाद सदन में बहुमत साबित करें। बीजेपी के लगभग एक सौ विधायक इस समय दिल्ली के पास एनसीआर क्षेत्र में एक होटल में रुके हुए हैं।

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...