Breaking News

कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के बाद समर्थकों ने विधानसभा क्षेत्र कनकपोरा में किया बवाल, बसों में की तोड़फोड़, लगाई आग

नई दिल्ली: कर्नाटक कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार की गिरफ़्तारी के बाद उनके विधानसभा क्षेत्र कनकपोरा में प्रदर्शन शुरू हो गए हैं. कुछ जगहों पर गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई है तो राज्य परिवहन की एक बस को प्रदर्शनकारियों ने आग के हवाले कर दिया. प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा है. कर्नाटक कांग्रेस ने आज पूरे राज्य में विरोध प्रदर्शन का एलान भी किया है. कर्नाटक में कांग्रेस के संकटमोचन माने जाने वाले नेता डीके शिवकुमार को ED ने मंगलवार को गिरफ़्तार कर लिया है, उन्हें मनी लॉन्डरिंग के मामले में गिरफ़्तार किया गया. कांग्रेस ने कहा है कि ये बदले की कार्रवाई है. मंगलवार को जब शिवकुमार को मेडिकल जांच के लिए ले जाया जा रहा था भारी तादाद में जुटे उनके समर्थकों ने हंगामा कर दिया.

बता दें कि 2017 में शिवकुमार के 60 ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड हुई थी. इनकम टैक्स ने इस दौरान करीब 11 करोड़ कैश मिलने का दावा किया. उनकी करोड़ों की संपत्ति का भी पता चलने की बात कही गई. शिवकुमार लगातार राजनीतिक साज़िश का आरोप लगाते रहे हैं. गिरफ्तारी के बाद उन्होने ट्वीट करके अपने समर्थकों से अपील की कि वो कुछ भी ऐसा ना करें जो कानून के खिलाफ हों. उन्होने कहा कि मैं बीजेपी के अपने दोस्तों को धन्यवाद देता हूं जो मुझे गिरफ्तारी के अपने मिशन में कामयाब रहे. कांग्रेस ने भी इसे बीजेपी की बदले की कार्रवाई बताया है. हाल के दिनों में शिवकुमार कांग्रेस के एक बड़े संकट मोचन बनकर सामने आए थे. उन्होने कर्नाटक में गठबंधन की सरकार बनाने और बचाने में अहम भूमिका निभाई और गुजरात में राज्यसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस के विधायकों को साधे रखा. आरोप है कि बीजेपी के कुछ नेता इसी वजह से उनसे खफ़ा चल रहे हैं.

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...