Breaking News

कन्नौज के जवान प्रदीप सिंह यादव का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, 10 साल की बेटी सुप्रिया यादव ने पिता को दी मुखाग्नि

कन्नौज / लखनऊ : पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान प्रदीप सिंह यादव का अंतिम संस्कार शनिवार को सुखसेनपुर के ग्राम अमान में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया. शहीद जवान की 10 साल की बेटी सुप्रिया यादव ने अपने पिता को मुखाग्नि दी. जवानों ने अपने साथी को सलामी दी. मुखाग्नि देने के बाद शहीद की बेटी बेहोश हो गयी. उन्हें प्राथमिक चिकित्सा के लिए अस्पताल ले जाया गया जिससे माहौल गमजदा हो गया. हज़ारो लोगों की आंखे नम हो गईं. अंतिम संस्कार के समय प्रदेश सरकार की आबकारी व खनन मंत्री अर्चना पांडेय, जिले के प्रभारी मंत्री संदीप सिंह तिर्वा, विधायक कैलाश राजपूत, पूर्व सांसद छोटे सिंह यादव, पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष बाबा रामप्रकाश यादव, जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार और पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र सिंह ने श्रद्धांजलि अर्पित की.

मौके पर हज़ारों की भीड़ मौजूद रही जो लगातार ‘शहीद प्रदीप सिंह अमर रहें’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाती रही. अंतिम संस्कार के समय शहीद जवान के पिता अमर सिंह, मां सरोजनी देवी, भाई कुलदीप यादव, पत्नी नीरज यादव और बेटी सुप्रिया यादव के आंसू रूक नहीं रहे थे. ढाई साल की बेटी भी पिता की मौत से अनजान बेसुध थी. शनिवार की सुबह एक विशेष सजे हुए ट्रक पर शहीद जवान प्रदीप सिंह का शव सुखसेनपुर के ग्राम अमान लाया गया. उनके साथ सीआरपीएफ के 30 जवानों की टोली भी साथ थी. सीआरपीएफ के डीआईजी जी सी जसवीर सिंह संधू भी थे. कल पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव , अमान गांव आये थे और शहीद के परिजनों से मिले थे एवं उन्हें सहायता के लिए आश्वस्त किया था।

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...