Breaking News

एप्पल जैसा फीचर ला रहा Google, घर बैठे ढूंढ पाएंगे चोरी हुआ मोबाइल

नई दिल्ली। एप्पल की तर्ज पर दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल भी अब Find My Device नेटवर्क फीचर देने वाली है। गूगल जिस फीचर पर काम कर रही है, उसके जरिए करोड़ों एंड्रॉइड यूजर्स अपना फोन खो जाने पर डिवाइस को ढूंढ पाएंगे। 9to5 Google की रिपोर्ट के मुताबिक, Spot नाम का एक फीचर गूगल प्ले सर्विस के लेटेस्ट बीटा वर्जन में दिखाई दिया है। 

Google के सपोर्ट पेज की मानें तो ‘Find My Device’ सिस्टम केवल ऐसे स्मार्टफोन ढूंढ सकता है जो ऑन हों, जिनमें डेटा या वाई-फाई सिग्नल हो, और लोकेशन सर्विस भी चल रही हो। हालांकि इसका Spot फीचर एंड्रॉइड यूजर्स को इंटरनेट सिग्नल ना होने के बाद भी फोन ढूंढने में मदद करेगा। बता दें कि इसी तरह का फीचर एप्पल स्मार्टफोन्स में पहले से आता है। 

आईफोन, आईपैड, आईपॉड टच और मैक डिवाइसेस में मिलने वाला Find My ऐप खो चुके ऐप्पल डिवाइस का पता लगाने में बड़े काम का साबित होता है। यह डिवाइस को ढूंढने के साथ ही यूजर्स को डेटा को भी सुरक्षित रखता है। दरअसल, अगर कोई यूजर कभी अपना ऐप्पल डिवाइस खो देता है, तो फाइंड माई ऐप उन्हें मैप पर इसकी लोकेशन दिखाता है, इसमें साउंड प्ले करता है और फोन लॉक कर देता है। 

Loading...

Check Also

50 घंटे तक चलने वाले तीन धांसू ईयरबड्स लॉन्च, शुरुआती कीमत 1999 रुपये

लखनऊ। फायर-बोल्ट, जो अपनी बजट स्मार्टवॉच के लिए पॉपुलर है, ने अब ऑडियो सेगमेंट में ...