Breaking News

एनएच 2 अब एनएच 19 के नाम से जाना जाएगा, पीएम मोदी ने किया लोकार्पण

अशाेक यादव, लखनऊ। वाराणसी में सोमवार को पीएम मोदी ने प्रयागराज व वाराणसी को जोड़ने के लिए बने सिक्सलेन का लोकार्पण किया। इस लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी। वहीं नेशनल हाईवे 2  अब लोकार्पण के बाद नेशनल हाईवे 19 के नाम से जाना जाएगा।

वाराणसी मुख्यालय से 25 किमी दूर मिर्जामुराद क्षेत्र के खजुरी मंच से सांसद व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को विश्व की दो प्राचीनतम एवं पवित्र नगरी प्रयागराज व वाराणसी को आपस में जोड़ने के लिए राजातालाब से हंडिया तक बने हाईवे के 73 किमी लंबे सिक्सलेन सड़क का लोकार्पण किया।

इस सिक्सलेन के जुड़ने से बीच में पड़ने वाले प्रमुख बाजार राजातालाब, मिर्जामुराद, कछवारोड, महराजगंज, औराई, गोपीगंज, जंगीगंज, भीटी, बरौत समेत हड़िया में भीषण जाम से निजात मिलेगा। अभीतक काशी से प्रयागराज का कार से सफर करने में साढ़े तीन घंटा लगता था, अब इस सिक्सलेन सड़क बनने से मात्र डेढ़ घंटे ही लगेगा।   

इस सिक्सलेन हाईवे पर 3 फ्लाईओवर, 10 विहिकल अंडरपास, 12 पेडेस्ट्रीयन अंडरपास, 36 बस स्टैंड, 2 फुट ओवरब्रिज, 4 ट्रक वे, एक टोल प्लाजा समेत अन्य कार्य हुए हैं। इस कार्य में 2447 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। सिक्सलेन का यह कार्य 5 दिसंबर 2017 से प्रारंभ हुआ था। 

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...