Breaking News

उ0प्र0 में टिड्डी दल के नियंत्रण के लिए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दिए निर्देश

अशाेेेक यादव, लखनऊ। उ0प्र0 में टिड्डी दल के नियंत्रण के लिए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। मुख्‍यमंत्री योगी ने टिड्डों के खात्मे के लिए टीमों का गठन किया है। गठित टीमें टिड्डियों की गतिविधियों पर निगरानी रखकर जिलों को सुरक्षात्मक निर्देश जारी करेंगी।

प्रदेश स्तर पर टिड्डी दल के नियंत्रण के लिए नियंत्रण कक्ष तथा टीमों का गठन किया जा चुका है, जो टिड्डी दलों के प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में भ्रमण एवं उनकी गतिविधियों पर निगरानी रखकर संबंधित जिलों को आवश्यक सुरक्षात्मक निर्देश जारी कर रहा है।

जिला मुख्यालयों पर इस के लिए नोडल अधिकारी, टास्क फोर्स एवं नियंत्रण कक्ष स्थापित करने के निर्देश के क्रम में जनपदों में भी गठन की कार्यवाही की जा चुकी है।

टिड्डी के प्रकोप से बचाव तथा सावधानियों से संबंधत विस्तृत जानकारी विषयक एक फोल्डर तैयार कर प्रदेश के सभी जनपदों के विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सोशल मीडिया के माध्यम से उपलब्ध करा दिया गया है, साथ ही इसे किसानों एवं जन सामान्य को भी उपलब्ध कराया गया है।

सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने टिड्डी दल पर नियंत्रण करने के लिए प्रदेश के सीमावर्ती जनपदों जैसे झांसी, ललितपुर, आगरा, मथुरा, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, हमीरपुर, महोबा, बांदा, चित्रकूट, जालौन, इटावा एवं कानपुर देहात आदि जनपदों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

आपको बता दें कि टिड्डी के प्रकोप से बचाव और सावधानियों से सम्बन्धित एक फोल्डर तैयार कर प्रदेश के सभी जनपदों के विभागीय अधिकारियों उपलब्ध करा दिया गया है, साथ ही इसे किसानों एवं जन सामान्य को भी उपलब्ध कराया गया है।

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...