Breaking News

उत्‍तर प्रदेश में कोरोना से अब तक 82 मौतें, कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 3664 तक पहुंची

अशाेेेक यादव, लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश में कोरोना महामारी बढी तेजी सेे बढती जा रही हैै। हापुड़ और मेरठ में मंगलवार को कोविड-19 वायरस ने दो और लोगों की जान ले ली। इसके बाद उत्तर प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण से मरने वालों की तादाद बढ़कर 82 हो गई।

प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमण के 112 नए मामले सामने आए हैं। इस तरह राज्य में अब तक संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 3,664 हो गई है। इनमें से 1,873 रोगी ठीक हो कर घर जा चुके हैं। प्रदेश में इस वक्त कोरोना वायरस से संक्रमित 1,709 मरीजों का इलाज चल रहा है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने लखनऊ में बताया कि जब से कोरोना वायरस संक्रमण फैला है, सोमवार शाम पहली बार ये स्थिति आयी कि ठीक होकर अस्पताल से छुट्टी पाने वालों की संख्या 1,758 थी और संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 1,735 थी. मंगलवार को भी यही स्थिति रही. यह अच्छा लक्षण है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक प्रदेश में हापुड़ और मेरठ जिले में कोविड-19 संक्रमित दो और लोगों की मौत हो गई। प्रदेश में सबसे ज्यादा 24 मौतें आगरा में हुई है।

उसके बाद मेरठ में 14, मुरादाबाद में 7, कानपुर नगर में 6, फिरोजाबाद और मथुरा में 4-4, अलीगढ़ में 3, गाजियाबाद, झांसी और गौतम बुद्ध नगर में 2-2 तथा हापुड़, ललितपुर, प्रयागराज, एटा, मैनपुरी, बिजनौर, कानपुर देहात, अमरोहा, बरेली, बस्ती, बुलंदशहर, लखनऊ, वाराणसी और श्रावस्ती में 1-1 शख्स की मृत्यु हुई है।

Loading...

Check Also

मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं एक अहंकारी राजा है : राहुल गांधी

भाजपा के सारे के सारे नेता आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं और मेरे रहते ...