Breaking News

उत्तर प्रदेश में कोरोना के रिकॉर्ड 762 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 21 हजार के करीब

अशाेेेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है। राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना के 762 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 21 हजार के करीब जा पहुंची है। शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने इस बात की जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि 762 नए मामलों के साथ प्रदेश में कोरोना संक्रमित पाए गए लोगों की संख्या 20 हजार 943 हो गई है। इसमें से 13 हजार 583 लोग इलाज के बाद पूर्णत: उपचारित हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

वहीं वर्तमान में कोविड-19 ते 6730 सक्रिय मामले हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। प्रसाद ने बताया कि इस महामारी की चपेट में आकर राज्य में अबतक 630 लोगों की जान गई है।

अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि टेस्टिंग के मामले में हमने एक नया बेंचमार्क सेट किया है। गुरुवार को प्रदेश में 19 हजार 387 सैंपल की जांच हुई। हम अपनी टेस्टिंग क्षमता लगातार बढ़ा रहे हैं। जल्द ही हम प्रतिदिन 20 हजार से अधिक टेस्ट करने लगेंगे। प्रसाद ने बताया कि अभी तक उत्तर प्रदेश में कुल 6 लाख 42 हजार 833 सैंपल की जांच हो चुकी है।

प्रमुख स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि राज्य में फिलहाल आइसोलेशन वार्ड में कुल 6733 लोग रह रहे हैं। फैसलिटी क्वारंटाइन में 5992 लोगों को रखा गया है। इनके सैंपल लेकर टेस्ट के लिए भेजे गए हैं। उन्होंने कहा कि आरोग्य सेतु ऐप अत्यंत उपयोगी है।

आप इसका जरूर इस्तेमाल करें। प्रसाद ने  बताया कि अभी तक 93 हजार 394 लोगों को ऐप से मिले अलर्ट के आधारा पर स्टेट हेड क्वार्टर से संपर्क किया गया है और हमने उनका हाल चाल जाता है।

प्रसाद ने बताया कि आशा वर्कर लगातार प्रवासी श्रमिकों और कामगारों की ट्रैकिंग कर रही हैं। अभी तक 18 लाख 69 हजार 542 श्रमिकों की ट्रैकिंग हो चुकी है। इनमें से 1647 में कोरोना के लक्षण मिले। आशा वर्कर्स से प्राप्त डेटा के आधार पर इनकी टेस्टिंग कराई गई। इनमें से 225 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं और अभी कुछ जांच के नतीजे आने बाकी हैं। 

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...